सोशल मीडिया पर कमेंट खराब लगा तो दोस्त ने नाबालिग की चाकू से कर दी हत्या

बांसवाड़ा : शहर के राजतालाब थाने के अंतर्गत खांदू कॉलोनी में सोशल मीडिया पोस्ट में कमेंट से गुस्साए युवक ने अपने नाबालिग दोस्त की चाकू से गोद कर हत्या कर दी। हत्या के पीछे वजह इंस्टाग्राम पोस्ट है, जो अरहान मंसूरी (16) ने अपने दोस्त 18 वर्षीय अमरनाथ कटारा के बारे में की थी। इसमें अरहान ने अमरनाथ के नाटेपन (बौनापन) का मजाक उड़ाया था। इसी बात को लेकर दीपावली की रात दोनों में झगड़ा हो गया। आवेश में आकर अमरनाथ ने अरहान पर चाकू से एक के बाद एक 20 वार कर दिए और अरहान को तड़पता हुआ छोड़कर भाग गया।

पुलिस ने इस मामले का मंगलवार रात खुलासा किया। पुलिस ने वारदात की रात अमरनाथ को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसमें उसने स्वीकार कर लिया कि उसने ही अपने दोस्त की हत्या की है। बांसवाड़ा डीएसपी सूर्यवीर सिंह ने बताया कि खांदू कॉलोनी निवासी साहिल पुत्र मोइनुद्दीन की‎ ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक उनका सबसे छोटा‎ भाई अरहान मंसूरी आठवीं का छात्र था। रविवार रात‎ करीब आठ बजे घर से दोस्तों के साथ निकला था। ‎करीब सवा नौ बजे तक वह घर के बाहर दिखा। ‎इसके बाद लापता हो गया। परिजनों ने साथ गए‎ दोस्त और पड़ोस के ही रहने वाले अंकित पुत्र नटवरलाल ‎से जब अरहान के बारे में पूछा तो उसने बताया कि ‎लक्ष्मी कालिका माता मंदिर निवासी अमरनाथ पुत्र‎ चेतन कटारा के साथ अरहान का खांदू कॉलोनी स्थित हायर सैकेंडरी ‎स्कूल के मैदान में झगड़ा हो गया था। मारपीट होने पर वह‎ और अन्य लड़के वहां से भाग गए।

इसके बाद हम‎ अंकित के साथ मौके पर पहुंचे तो वहां अरहान‎ लहूलुहान हालत में पड़ा था। घर लाकर देखा तो गर्दन ‎से लेकर पैर तक हर जगह धारदार हथियार से हमला‎ किया गया था।‎ हम उसे एमजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अरहान जहां खेलने गया था, वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। अरहान के गायब होने के बाद सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसमें वह अंकित के साथ जाता दिखाई दिया। तब जाकर परिजनों ने अंकित से बात की और पूरा मामला उजागर हुआ। अरहान के मिलने के बाद पुलिस अंकित को मौके पर ले जाने के बाद थाने ले गई। वहां पूछताछ में उसने पुलिस को भी अमरनाथ के साथ झगड़े की बात बताई। इसके बाद पुलिस ने अमरनाथ को पकड़ा। पूछताछ में उसने हत्या करना कबूल कर लिया। डीएसपी सिंह ने बताया कि हमने हत्या की सूचना मिलने के बाद ही टीम बना दी थी। उसके बाद टीम ने महज 6-7 घंटे में ही आरोपित को पकड़ लिया था। पूछताछ में उसने वारदात कबूल कर ली।

Related posts