सर्वर डाउन की भेंट चढ़ा कार्यक्रम, ग्रामीणों में देखी गई घोर निराशा

नहीं हो सका एक भी आनलाइन इंट्री, जमा लिए गए विभिन्न योजनाओं के लगभग 800 आफलाइन आवेदन

आवेदन होंगे स्वीकृत या डाल दिए जाएंगे ठंडे बस्ते में जनता के बीच रहा चर्चा का मुख्य विषय

गिरिडीह:- जमुआ प्रखंड के ग्राम पंचायत मेढो़-चपरखो में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम सर्वर डाउन की गंभीर समस्या की भेंट चढ़ गया। कार्यक्रम के आरंभ से अंत तक सर्वर डाउन की समस्या निरंतर बनी रही जिसके कारण पूरे दिन पंचायत वासियों के एक भी आवेदन का आनलाइन इंट्री नहीं हो सका।

स्थानीय मुखिया के द्वारा कार्यक्रम की व्यापक तैयारियां की गई थी साथ ही प्रचार-प्रसार के माध्यम से जनता को आयोजन के प्रति जागरूक भी किया गया था जिसके कारण सुबह 7 बजे से ही लोग हाथों में आवेदन लेकर कार्यक्रम स्थल पर जुटने लगे थे। 10 बजे तक प्रखंड के कर्मी विभिन्न विभागों के स्टाॅल लगाकर बैठ चुके थे लेकिन सर्वर ऐसा डाउन हुआ कि देर शाम तक यह स्थिति बरकरार रही। हालात ऐसे रहे कि पूरे आयोजन के दौरान सर्वर डाउन रहा और एक भी आवेदन का आनलाइन इंट्री नहीं किया जा सका।

सीओ संजय पांडे कार्यक्रम स्थल पर 1 बजे पहुंचे। उन्होंने वहां पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायज़ा लिया। कहा कि समस्या से जिला को अवगत करवाया गया है।‌ कारगर कदम उठाया जाएगा। बीडीओ कमलेंद्र कुमार सिन्हा कार्यक्रम स्थल पर 2 बजे के बाद पहुंचे। इस दौरान वहां पर उपस्थित सैंकड़ों महिला-पुरुष पंचायत वासी अपने हाथों में आवेदन लिए सर्वर में सुधार की आस में वहां पर डटे रहे। घंटों इंतज़ार करने के बाद उनमें से कुछ के धैर्य ने जवाब दिया और उनके चेहरों पर निराशा और असंतुष्टि साफ तौर पर देखे गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिन भर सर्वर डाउन रहने के कारण ग्रामीणों में व्याप्त घोर निराशा एवं असंतुष्टि को देखते हुए प्रखंड प्रशासन ने बिना आनलाइन इंट्री के ही विभिन्न योजनाओं के लगभग 800 आवेदन को हाथों- हाथ जमा लिया और उनके विरुद्ध उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए किसी तरह से निराश और हतोत्साहित ग्रामीणों को समाझाया।

इस बीच प्रशासन के द्वारा जमा लिए गए आवेदन के विरुद्ध उचित कार्रवाई होगी अथवा वे सब ठंडे बस्ते में डाल दिए जाएंगे इस बात को लेकर स्थानीय ग्रामीण हर तरफ चर्चा करते हुए दिखे।

Related posts