दूसरे की भावनाओं का सम्मान कर मनाएं खुशियां – डीसी

जमशेदपुर : साल 2023 की विदाई और नव वर्ष 2024 के आगमन को लेकर लौहनगरी में उत्साह चरम पर है। जिसके तहत होटल, मॉल, रेस्टोरेंट आदि में स्वागत की जोरदार तैयारियां भी की गई हैं। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से 31 दिसंबर एवं 1 जनवरी को लेकर विशेष सतर्कता के साथ-साथ विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक तैयारियां भी की गई हैं। वहीं उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिले वासियों को नए साल की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि नववर्ष का उमंग समस्त जिलावासियों के जीवन में खुशियों का संचार करें।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए उत्साहपूर्ण वातावरण में नव वर्ष की खुशियां भी मनाएं। इस दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने में जिलेवासियों से सहयोग की अपेक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि नववर्ष की खुशियों में अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान भी रखें। वहीं नव वर्ष के आगमन के मद्देनजर जिले के पर्यटन स्थलों के अलावा भीड़ भाड़ वाले स्थानों में पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी के साथ साथ वर्दी एवं सादे लिबास में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है।

ताकि विधि व्यवस्था बनाए रखने में कोई बाधा उत्पन्न ना हो। वहीं नववर्ष के मद्देनजर शहर में सुगम यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए 31 दिसंबर और 1 जनवरी को भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। जिसके तहत 31 दिसंबर संध्या 5 बजे से रात्रि 2 बजे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों (बस को छोड़कर) का परिचालन पूर्णत: वर्जित रहेगा। इसी तरह 1 जनवरी की सुबह 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों का परिचालन पूर्णत: वर्जित रहेगा।

Related posts