पूर्वी सिंहभूम में पटाखे की दुकानों में लगी भीषण आग, 15 वाहन जले

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया प्रखंड में केरुकोचा हाट में एक पटाखे की दुकान में शनिवार को भीषण आग लग गई। आग की लपेट में आकर 13 बाइक, एक कार और ऑटो जलकर राख हो गए। हादसा जमुआ पंचायत के चाकुलिया प्रखंड के केरुकोचा साप्ताहिक बाजार में हुआ। घटना के बाद हाट में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। हालांकि, एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग को बुझा दिया।

बताया जाता है कि श्यामसुंदर थाना क्षेत्र के एनएच- 18 से समीप हर मंगलवार को साप्ताहिक हाट लगाया जाता है लेकिन मकर संक्रांति पर केरुकोचा हाट में शनिवार को हाट लगाया गया था। यहां पटाखों की दुकान भी सजी थी। इसी बीच अचानक पटाखे की दुकान में पटाखे की चिंगारी से आग लग गई, जो आसपास के दुकानों को भी अपनी लपेट में लेती गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उसकी जद में आसपास के दुकानों के अलावा मैदान में खड़े कई बाइक और ऑटो भी आ गई, जो पूरी तरह से जल गईं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं।

मैदान में सिर्फ पटाखा की दुकान सजी थी। एक दर्जन से अधिक पटाखों की दुकान लगाई गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि पहले एक दुकान में आग लगी। इसके बाद एक-एक करके सभी पटाखों की दुकानों में आग लग गई। घटना के बाद पटाखों के सभी दुकानदार मौके से भाग गए। हाट में खरीदारी के लिए आने वाले लोगों ने अपनी बाइक और दूसरी गाड़ियां को पटाखे की दुकान के पास पार्क की थी। कई लोगों ने अपने वाहनों को वहां से हटा लिया।

श्यामसुंदर थाना के प्रभारी दिलीप विमूल ने बताया कि आग लगने से एक दर्जन से अधिक गाड़ियां जल गई हैं। मकर संक्रांति पर हाट में पटाखे की दुकानें लगाई गई थी। इसकी इजाजत नहीं ली गई थी। पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस पटाखा दुकानदारों का पता लगाने में जुट गई है।

Related posts