नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने 22 को राजकीय अवकाश घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

रांची : नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर 22 जनवरी को झारखंड में राजकीय अवकाश घोषित किए जाने की मांग की है। पत्र में लिखा है कि 22 जनवरी भारत के इतिहास का एक स्वर्णिम क्षण होगा। इस दिन पूरा देश और पूरा विश्व अयोध्या धाम के श्रीराम जन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनेगा। श्रीराम न सिर्फ भारत, बल्कि पूरे विश्व के आदर्श के रूप में पूजे जाते हैं।

उन्होंने अनुरोध किया है कि जब अयोध्या नगरी में पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हो रही हो तब उस पल को अविस्मरणीय बनाने के लिए 22 जनवरी को सरकार राजकीय अवकाश घोषित करे। राज्य की सवा तीन करोड़ जनता को इस पल को जीवंत जीने का एक मौका प्रदान कर पुण्य के भागी बनने का सौभाग्य प्राप्त करें। अमर बाउरी ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि जिस तरह भारत राष्ट्र के कई राज्यों ने इस तिथि को राजकीय अवकाश घोषित किया है, उसी प्रकार इस ऐतिहासिक पल को झारखंड राज्य के हित में विशेष परिस्थिति में 22 जनवरी को राजकीय अवकाश घोषित करेंगे।

मंदिर हमारे आस्था के केंद्र, उसे स्वच्छ और सुंदर रखना हमारी जिम्मेदारी: दीपक प्रकाश

देवालयों में स्वच्छता अभियान के तहत गुरुवार को गंगानगर, हरमू शिव मंदिर परिसर में राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश के नेतृत्व में विधायक नवीन जायसवाल के साथ स्थानीय लोगों ने श्रमदान किया। इस दौरान प्रकाश ने कहा कि 22 जनवरी को वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त होने जा रही है। अयोध्या में प्रभु श्रीराम भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व 22 जनवरी तक देश के तीर्थ स्थानों एवं मंदिरों की साफ-सफाई करने और स्वच्छता का अभियान चलाने की अपील की है। इसके निमित्त हरमू के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

उन्होंने कहा कि हमारे मंदिर हमारी आस्था के केंद्र हैं। उन्हें स्वच्छ और सुंदर रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री के आह्वान के साथ ही अब संपूर्ण भारत में हर मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर उन्हें स्वच्छ और सुंदर बनाया जायेगा।

Related posts