रांची राजद कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री जननायक स्व. कपूर्री ठाकुर का 100वां जयंती मनाया गया

रांची: महान स्वतंत्रता सेनानी शोषित वंचितों के मसीहा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक स्व. कपूर्री ठाकुर जी का 100वां जयंती युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार के अध्यक्षता में प्रदेश राजद कार्यालय में मनाया गया। उनके द्वारा समाज में किए गए कार्यों खासकर पिछड़े वर्ग का उत्थान के लिए सभी ने याद किया तथा उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार,गौतम सागर राणा, अभय सिंह, राजेश यादव, कैलाश यादव,अनीता यादव,विजय राम,मंतोष यादव,क्षितिज मिश्रा,राजकिशोर सिंह यादव,गौरी शंकर यादव,नंदन यादव,आबिद अली,राहुल यादव समेत कई वक्ताओं ने उनके जीवनी पर बात रखते हुए कहा आज के युवाओं को जननायक कपूर्री ठाकुर के आदर्शों सादगी जनसेवा की भावना जानने और उसपर चलने की जरूरत है साथ ही आगे कहा कि जननायक कपूर्री ठाकुर जब मुख्यमंत्री थे उन्होंने 7000 अभियंताओं को एकसाथ नियुक्ति पत्र देने का काम किया था और आज उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए बिहार के महागठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 70 दिनों में ढ़ाई लाख शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर और 15 महीने में पांच लाख ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र देकर इतिहास रचने का काम किया है।
सभी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा स्वागत योग्य है और आगे कहा कि आज केंद्र सरकार में वहीं मनुवादी विचारधारा के लोग हैं जिसने तत्कालीन मुख्यमंत्री कपूर्री ठाकुर द्वारा पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के विरोध में उन्हें गंदी और भद्दी गालियां देने का काम किया गया था लेकिन राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत कई समाजवादी नेताओं की लगातार मांग और बिहार के महागठबंधन सरकार द्वारा कराए गए जातिगत गणना और गणना के आकड़ो के अनुसार पिछड़े,अतिपिछड़े वर्गों आरक्षण बढ़ाए जाने के दबाव और डर के कारण जननायक को भारतरत्न देने का फैसला किया गया है।

आगे सभी राजद नेताओं ने मांग किया केंद्र सरकार जननायक कपूर्री ठाकुर को सच्ची श्रद्धांजलि और सम्मान देना चाहती है तो पूरे भारत में जातिगत गणना कराकर ओर गणना के अनुसार आरक्षण देने का काम करें। आज के कार्यक्रम में युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार,अभय सिंह,गौतम सागर राणा,कैलाश यादव, राजेश यादव, अनीता यादव, गायत्री देवी,विजय राम, राजकिशोर सिंह यादव, मंतोष यादव, क्षितिज मिश्रा,आबिद अली, गफ्फार अंसारी, नंदन यादव,गौरी शंकर यादव,कमलेश यादव, अरशद अंसारी, राहुल यादव, सुरेश राय,मनोज पाण्डेय, रामकुमार यादव, चंद्रशेखर भगत, शालिग्राम पांडे, अफरोज आलम समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहें। मंतोष यादव महासचिव सह प्रवक्ता युवा राजद झारखंड प्रदेश।

Related posts