चेलंगदाग व इंदिरा , गोंदलपुरा के अंबा झरना में वर्षों से चल रहा है अवैध कोयला खदान, कोयला लदे दो ट्रैक्टर को पुलिस ने की जब्त

बड़कागांव: बड़कागांव थाना प्रभारी विनोद तिर्की के पहल पर शनिवार रात में दो अवैध कोयला लदा ट्रैक्टर ग्राम गोंदलपुरा से पकड़ा गया है . अंधेरे का लाभ लेकर ट्रैक्टर ड्राइवर भागने में सफल रहा. दोनों अवैध लदे कोयले का ट्रैक्टर को जब्त कर थाना में लाया गया है .तथा इस संबंध में बड़कागांव थाना कांड संख्या 32/24 दिनांक 4/ 2 /24 धारा 414/34 भा० द० वी० एवं 30(ii) कोल माइन्स एक्ट तथा 33 वन अधिनियम के तहत ट्रैक्टर मालिक, चालक एवं अवध तरीके से संचालित कोयला खदान के मालिक पर कांड दर्ज किया गया.

चेलंगदाग, अंबा झरना व इंदिरा में कोयला अवैध उत्खनन जारी

बड़कागांव थाना क्षेत्र के आंगो पंचायत के चेलंग दाग व नापो के इंद्रा जंगल, गोंदलपुरा के अंबा झरना में कोयले का उत्खनन जारी है. कोयला खदानों से ट्रैक्टरों एवं बैलगाड़ियों से कोयला का निर्यात किया जाता है. इससे सरकार का लाखों रुपए का राजस्व हर दिन चोरी हो रही है. इस संबंध में वन पदाधिकारी कमलेश सिंह ने कहा कि अवैध खदानों के विरुद्ध वन विभाग द्वारा कार्रवाई जारी है.जिन-जिन स्थानों में अवैध उत्खनन चल रहा है उस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

Related posts