गलत तरीके से नौकरी और मुआवजा लेनेवाले 34 लोगों को भेजा गया नोटिस, प्रवंथन की बढी बेचेनी, क्षेत्र मे मचा हंडकंप ग्रामीणों के साथ होगा

Md Mumtaz

खलारी: एनके एरिया के पुरनाडीह परियोजना अंतर्गत कठौन के मौजा हैजदा के खाता 45, प्लांट -412, 415, 417 जमीन के बदले नौकरी और मुआवजा लेनेवालों के विरूद्ध कार्रवाई की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है. शुरुआती जांच में पता चला है कि गांव की जमीन के एवज में कुल 34 लोगों को नौकरी और मुआवजा मिला है. प्रबंधन की ओर से ग्रामीणों को इस मामले में पुलिस के माध्यम से धमका कर जबरन खदान विस्तार का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामीण महिलाओं की एकजुटता के बाद अधिकारियों ने अब प्लान बदल दिया है। ग्रामीणों के साथ पहली बार सीसीएल अधिकारियों की बैठक हुई. वैठक में ग्रामीण इस बात पर अड़ गये कि उनकी जमीन के बदले जिसे नौकरी और मुआवजा दिया गया है, उसे सामने लाया जाये, ताकि नौकरी और मुआवजा संबंधी गड़बड़ी सामने आ सके. बैठक के बाद प्रबंधन ने सभी 34 लोगों को नोटिस भेज जमीन पर कब्जा दिलाने और ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित कर खदान विस्तार में सहयोग करने की बात कही. इस निर्णय के बाद गलत तरीके से नौकरी और मुआवजा लेनेवालों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं अधिकारियों की भी बेचैनी बढ़ गयी है।

प्रवंथन की बढी बेचेनी, क्षेत्र मे मचा हंडकंप ग्रामीणों के साथ होगा . पुरनाडीह पीओ शकील अखतर ने बताया कि ग्रामीणों के साथ वाता हुई है। उनके साथ अन्याय नहीं होगा. इसे लेकर उन्हें आश्वस्त किया गया है 34 लोगों को नोटिस भेज वस्तुस्थिति का पता लगाया जायेगा. गड़बड़ी में शामिल लोग बख्शे नहीं जायेंगे। मुआवजा दिया गया है, उसे सामने लाया जाये, ताकि नौकरी और मुआवजा संबंधी गड़बड़ी सामने आ सके. बैठक के बाद प्रबंधन ने सभी 34 लोगों को नोटिस भेज जमीन पर कब्जा दिलाने और ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित कर खदान विस्तार में सहयोग करने की बात कही. इस निर्णय के बाद गलत तरीके से नौकरी और मुआवजा लेनेवालों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं अधिकारियों की भी बेचैनी बढ़ गयी है।

Related posts