बैद्यनाथ राम को मंत्री नहीं बनाने पर कार्यकर्ताओं में दिख रहा आक्रोश

नीरज सिन्हा

लातेहार: लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम को मंत्री की शपथ दिलाने से कुछ घंटे पहले नाम काट देने से विद्यायक के साथ साथ उनके कार्यकर्ताओं में ही नहीं लातेहार के आम जनमानस में भी आक्रोश और उबाल साफ देखा जा रहा है। झामुमो नेताओं, कार्यकर्ताओं, अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं और आम जनता का कहना है कि हमें गुस्सा इस बात की नहीं हैं कि स्थानीय विधायक बैद्यनाथ राम को मंत्री नहीं बनाया गया हमें आक्रोश इस बात की है कि उन्हें अपमानित क्यों किया गया। युवा नेता अंकित पाण्डेय ने कहा कि यह हमारे साथ नहीं लातेहार के आम जनता और प्रदेश के अनुसूचित जाति के सम्मान और स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ है । उन्होंने एससी कोटे से मंत्री में जगह नहीं मिलने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसका राजनीतिक और सामाजिक खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा। उन्होंने बताया सामाजिक ताना बाना को झामुमो की सरकार ने तार तार कर दिया है।

वहीं झामुमो के लातेहार नगर सचिव अर्जुन पाठक ने कहा कि राजभवन से वारंट आने के बाद अचानक से स्थानीय विधायक बैद्यनाथ राम का मंत्री पद की शपथ लेने वालों से में नाम काट देना यह अभी तक के एतिहास में कहीं नहीं हुआ है। यह केवल बैद्यनाथ राम का ही नहीं लातेहार की जनता के साथ घोर अपमान है, जिसे हम कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। हमारे विधायक ने सरकार को समय दिया है। यदि उतने दिए समय में मंत्री नहीं बनाया गया तो विधायक का जो भी आदेश होगा उसका हम पालन करेंगे। झामुमो अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष वारिश अंसारी ने भी कहा है कि यह ऐसे थोड़े ही होता है कि आप किसी को निमंत्रण दें और घर आने से उसे भगा दें। वह एक सम्मानित व्यक्ति है। राज्य के कई विभागों का कुशलता और पूरी सुझबूझ के साथ मंत्री पद का निर्वहन किया हैं। राज्य सरकार के द्वारा पहले उन्हें मंत्री बनाने की बात की जाती है और तैयार रहने के लिए कह दिया जाता है और अंतिम समय में कह दिया जाता है कि आप अभी रूक जाएं।
उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति को हक और अधिकार दिलाने की बात करनेवाली और कथित सामाजिक न्याय के नाम राजनीति करनेवाली पार्टी ने अनुसूचित जाति के साथ छल किया और इसे अनुसूचित जाति के लोग कभी माफ नहीं करेंगे। अभी भी समय हैं केन्द्रीय नेतृत्व भूल को सुधार करे।

स्थानीय विधायक को मंत्री नहीं बनाना दुर्भाग्यपूर्ण: सुशील यादव

छात्र राजद के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने भी कहा कि आखिर क्यों अंतिम समय में स्थानीय विद्यायक बैद्यनाथ राम का नाम काट दिया गया। अभी भी समय है सरकार अपनी भूल सुधार करें नहीं तो आने वाले समय में गठबंधन को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

लातेहार चैंबर ऑफ कॉमर्स ने जताया रोष

लातेहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा तथा वैश्य महासभा ने भी संयुक्त रूप से बैद्यनाथ राम को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने पर रोष प्रकट किया।राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद ने कहा कि अनुसूचित जाति के एक विधायक का अंतिम समय में सूची से नाम काटा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। लातेहार की जनता इसे बर्दास्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि झारखंड में लगभग 50 लाख अनुसूचित जनजाति के लोग रहते हैं। वैश्य महासभा के जिला अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद ने कहा कि इसके विरोध में अगर सड़क में भी उतरना पड़े तो लोग उतरेंगे। ओबीसी नेता पवन कुमार ,दिलीप, उमाकांत प्रसाद, अंकित पांडेय,विशाल कुमार व आशीष कुमार ने भी आक्रोश जाहिर किया।

Related posts