बागबानी में लगे पौधों को बदमाशों ने किया नष्ट, भुक्तभोगी ने बीडीओ एवं थाना प्रभारी से शिकायत कर किया मामले के जांच की मांग

गिरिडीहÕ:- बेंगाबाद प्रखण्ड के मधवाडीह से अज्ञात बदमाशों के द्वारा आम बागबानी योजना में लगे हुए पौधों को नष्ट कर देने का एक मामला प्रकाश में आया है।‌ प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम मधवाडीह निवासी गौरी देवी की जमीन पर संचालित बिरसा मुंडा आम बागबानी योजना के तहत लगाए गए पौधों को बदमाशों ने आरी से काट कर नष्ट कर दिया है।

घटना की सूचना पाकर स्थानीय मुखिया सिद्दीक अंसारी मौके पर पहुंचे और वस्तुस्थिति का जायज़ा लिया। उन्होंने घटना की निन्दा करते हुए कहा कि किसी गरीब के साथ इस तरह का अन्याय किया जाना अत्यंत निंदनीय है। कहा कि पंचायत में आए दिन इस तरह के मामले प्रकाश में आ रहे हैं लेकिन प्रशासन के द्वारा आवश्यक कार्रवाई के अभाव में अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं।

भुक्तभोगी ग़ौरी देवी ने कहा कि आम बागबानी से किसी प्रकार अपने परिवार का जीविकोपार्जन चल रहा था। बड़ी संख्या में पौधों को नष्ट कर देने से लाखों का नुक़सान हुआ है। उन्होंने बीडीओ एवं थाना प्रभारी से घटना की लिखित शिकायत कर मामले की जांच करने एवं जांचोपरांत दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

Related posts