बारेसांढ़ क्षेत्र में बढ़ा हाथियों का आतंक, दो दिन में तीन घरों को किया ध्वस्त

गारू/लातेहार: पलामु व्याघ्र आरक्ष दक्षिणी वन प्रमंडल के बारेसांढ़ क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से जंगली हाथियों का आतंक बढ़ता जा रहा है. सोमवार रात्रि को मायापुर पंचायत के पहाड़कोचा में सुधीर खाखा और गुलाबी खाखा के घरों को ध्वस्त कर तबाह कर दिया था. घर में रखे अनाज भी चट कर दिया था. वहीं जैसे तैसे दोनों परिवार बाल-बच्चों सहित खुद की जान का हिफाजत किया. वहीं मंगलवार को भी हाथी गांव में निकला लेकिन लोगों नें मसाल जलाकर भगाया. बुधवार को हाथी पुनः बारेसांढ़ और मायापुर क्षेत्र में आतंक मचाया. डांड़कोचा के दिलेश्वर सिंह का एक लगभग एकड़ में लगे गेहूं के फसल को बर्बाद कर दिया. वहीं संजय बृजिया का भी घर ध्वस्त कर दिया. ग्रामीणों की शोर-गुल सुनकर डेढ़गांव क्षेत्र में हाथी प्रवेश कर गया.
शाम होते ही संकट में होते हैं ग्रामीण, घर में रखा अनाज है कारण शाम होते ही लोग घरों में दुबक जा रहे हैं. घर में रखा हुआ अनाज हाथी को आकर्षित कर रहा है. वहीं ग्रामीणों नें बताया की रातभर परिवार में से एक सदस्य को जागकर पहरा करना पड़ रहा है.
गुमला क्षेत्र से पहुंचा है हाथी: रेंजर बारेसांढ़ रेंजर तरुण कुमार सिंह नें बताया की गुमला क्षेत्र से भटककर हाथी आया है. विभाग के क्यूआरटी और वनरक्षि भगाने में लगे हुए हैं. पीड़ितों को सरकारी प्रावधान के अनुसार सहायता मिलेगा.

Related posts