जल मीनार सह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण से ग्रामीणों में हर्ष, सरकार एवं विभाग को दिया धन्यवाद

मो.ओबैदुल्लाह शम्सी

गिरिडीह:- पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल संख्या -2 गिरिडीह के सौजन्य से परसाटांड़ ग्रामीण जलापूर्ति योजना अंतर्गत सदर प्रखंड के सिकदारडीह में निर्मित 2.50 लाख लीटर क्षमता वाला जल मीनार सह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है। बताते चलें कि 20 करोड़ 9 लाख रुपए की लागत से बने उक्त जल मीनार सह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन विगत 4 मार्च को सीएम चम्पाई सोरेन के द्वारा किया गया था। इस प्लांट के द्वारा सिकदारडीह एवं इसके आस-पास के दर्जनाधिक गांवों के हजारों घरों में नल के द्वारा जल पहुंचाने का लक्ष्य है।

स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मेहताब मिर्ज़ा एवं ग्रामीणों ने पंचायत में निर्मित जल मीनार सह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को लेकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी बहुत खुश हैं। निर्माण का कार्य गुणवत्ता पूर्ण हुआ है। इसके माध्यम से पंचायत के विभिन्न गांवों में रहने वाले हजारों लोगों को वर्षों से व्याप्त पानी की समस्या से निजात मिलेगा जिसके लिए सरकार एवं विभाग बधाई के पात्र हैं।

प्लांट में कार्यरत कर्मचारी कुर्बान अंसारी ने कहा कि हम सभी इसके निर्माण कार्य में दिन-रात लगे हुए हैं। निर्माण कार्य सरकारी दिशा-निर्देशों के आलोक में एवं गुणवत्तापूर्ण हो और आम आदमी को इस योजना का अधिक से अधिक लाभ मिल सके इसके लिए प्रयासरत हैं।

मौके पर उपस्थित कुछ ग्रामीणों ने शिकायत भरे लहजे में कहा कि अभी बहुत से लोगों के घरों तक केवल पाइप पहुंचा है।‌ कनेक्शन और नल नही लगाया गया है। इसके जवाब में प्लांट में उपस्थित कर्मचारियों ने कहा कि आगामी 15 दिनों में सभी लोगों के घरों तक पाइप, कनेक्शन और नल पहुंचाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Related posts