चुटूपालू घाटी में अनियंत्रित ट्रक ने कई वाहनों को मारी टक्कर, एक व्यक्ति की मौत

रामगढ़: रामगढ़ के चुटूपालू घाटी में शनिवार को एक ट्रक ने भारी तबाही मचाई। रांची की तरफ से आ रहे उस ट्रक का घाटी में ब्रेक फेल हो गया। इसके बाद ट्रक के सामने जो भी गाड़ियां आईं उसके परखच्चे उड़ गए। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत की जानकारी है जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हैं।

इस मामले की पुष्टि करते हुए रामगढ़ एसपी डॉ बिमल कुमार ने बताया कि चुटूपालू घाटी में गड़के मोड़ के पास पहले से ही एक ट्रक यूपी 14 एक्स 9117 दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। उस ट्रक को सड़क से हटाने के लिए क्रेन लगाए गए थे। इसी दौरान रांची की तरफ से आ रहे ट्रक यूपी 66 टी 7482 का ब्रेक फेल हुआ। यह ट्रक इतनी तेजी से आ रहा था कि जब तक लोग कुछ समझ पाते उसने क्रेन को ही जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि राहत बचाव कार्य में लगा क्रेन डिवाइडर पर चढ़ गया। अनियंत्रित ट्रक यहीं नहीं रुका। इसके बाद उसने दो बाइक, यात्रियों से भरी हेमकुंड बस जेएच 02 एआर 5737 को भी जोरदार टक्कर मारी। यह टक्कर भी इतनी तेज थी कि यात्रियों से भरी बस भी डिवाइडर पर पलट गई। इसके बाद एक पिकअप वैन और कार को टक्कर मारकर ट्रक घाटी में पहाड़ी से टकरा गया। इस भीषण दुर्घटना में सभी गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए हैं।

इस भीषण दुर्घटना में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि उसकी शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें रामगढ़ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो लोगों को रिम्स रेफर किया गया है।

Related posts