धनबाद में बिनोद बिहारी महतो की प्रतिमा से छेड़छाड़, लोगों ने की दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

धनबाद: धनबाद में बिनोद बिहारी महतो की प्रतिमा से छेड़छाड़ की गई है. जिसके बाद लोगों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती तो वे आंदोलन करेंगे.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. इसी बीच धनबाद के आठ लेन सड़क पर भूली मोड़ स्थित बिनोद बिहारी महतो की आदमकद प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. कुछ असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ किया है. इससे लोगों में आक्रोश है.घटना को लेकर बिनोद बिहारी महतो के अनुयायी स्मारक समिति के सदस्य भी काफी आक्रोशित हैं. घटना के बाद लोग वहां पहुंचे और प्रतिमा को ठीक किया. लोगों ने प्रतिमा के साथ इस तरह की घटना की निंदा की और पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. अनुयायियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.बता दें कि बिनोद बिहारी महतो को झारखंड का पुरोधा माना जाता है. झारखंड विधानसभा में भी उनकी तस्वीर लगी हुई है. झारखंड के लोगों की उन पर विशेष आस्था है. उनकी आदमकद प्रतिमा से छेड़छाड़ के बाद एक तरफ झारखंड के मूल निवासियों में गुस्सा है.

वहीं दूसरी तरफ लोग इसे चुनावी राजनीति से भी जोड़ रहे हैं. धनबाद में चुनाव को लेकर बाहरी और भीतरी लोगों की खूब चर्चा होती है. ऐसे में असामाजिक तत्वों के शामिल होने या राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की आशंका से लोग इनकार नहीं कर रहे हैं.

Related posts