अबू धाबी में बादम के कैफ की मौत, 13 दिन बाद आबूधाबी से लौटा 

संजय सागर

बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड के बादम सदर मोकित उल्लाह के पुत्र मो कैफ का शव 13 दिन बाद मंगलवार को अबूधाबी से लाया गया. कैफ का आकस्मिक निधन

12 जून को अबूधाबी के कुवैत शहर में हो गया था. 13 दिनों तक शव नहीं आने पर बादम में पूरे हिंदू मुस्लिम समुदाय में मातम छा गया था . कैफ का शव को हर लोगों को आने का इंतजार था. कैफ का शव नहीं आने पर परिजनों को हर लम्हा बिताना मुश्किल हो रहा था. बादम के हर वर्गों में चिंता की लकीरें दिख रही थी.मृतक के परिजनों ने बताया कि कैफ की मौत की पुष्टि के लिए अबू धाबी की सरकार ने अपनी लंबी कानूनी परिक्रिया पूरी करने में 12 दिन लगा दी. मोहम्मद कैफ का शव आने की खबर सुन काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे होकर इंतजार करते दिखे. बादम में शव आते ही भाव–विभोर में सारा क्षेत्र डूब गया. हर लोगों के आंसू छलक रहे थे.

 

अबू धाबी में इलेक्ट्रिशियन का काम करता था कैफ

_______________

सदर मो मुकीतुल्लाह का पांच पुत्र है. इन पांच पुत्रों में तीसरा नंबर पर कैफ था. वह बादम से अबू धाबी 6 महीने पहले गया था . वह कुवैत में इलेक्ट्रिशियन का काम करता था. घर वालों से बातचीत हमेशा करता रहता था.

 

विधायक ने की शोक व्यक्त

______________

 

घटना की सूचना पाकर बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद बादम पहुंची. एवं मृतक के परिजनों को ढाढस दी. उन्होंने मृतक के पिता को कहा कि हर वक्त मैं आपके साथ रहूंगी.

आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी ने इस दुख की बेला में दुखित पीड़ित परिवार व ग्रामवासी के साथ कैफ के शव के आने की प्रतीक्षा में खड़े रहें. रोशनलाल चौधरी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दुखित सदर मोकित के परिवार को ढांढस बंधाया . मुखिया सुनीता देवी, पंचायत समिति सदस्य रमणिका कुमारी ,पूर्व मुखिया दीपक दास, ने भी शोक व्यक्त की. शव यात्रा में आजसू पार्टी के केंद्रीय सदस्य राजा खान, प्रखंड अध्यक्ष गोतम कुमार वर्मा, जिला उपाध्यक्ष उपेंद्र कुमार महतो, जिला उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा जावेद हुसैन, प्रखंड सचिव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जमाल सगीर, मो• मोकरम खान, वार्ड सदस्य कैसर अली, वार्ड सदस्य अनिल प्रसाद, पंचायत अध्यक्ष बबलु पासवान, जगेश्वर महतो , अवधेश राम, राहुल ठाकुर, राजेश राम, नाजिम खान,मो नुर उल्लाह,अफरोज खान, जुनैद खान , जिसान अहमद, श्याम निराला,शमशेर आलम सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Related posts