पैसों के लेन-देन में कदमा के युवक को डोबो से किया अगवा, पहले डिमना चौक फिर धालभूमगढ़ में ले जाकर की मारपीट

– परिजनों से मांगी 6.5 लाख की फिरौती, 5 लाख में सौदा हुआ तय

 

– पत्नी ने 100 डायल पर की मामले की शिकायत, पुलिस ने धालभूमगढ़ टोल गेट के पास छापेमारी कर युवक को किया बरामद

 

– तीन आरोपी गिरफ्तार, इनोवा कार जब्त, एक आरोपी का है नक्सली कनेक्शन

 

जमशेदपुर : बीते 2 जुलाई की सुबह लगभग 10 बजे कपाली ओपी अंतर्गत डोबो आकाश अपार्टमेंट के पास से मारुति स्विफ्ट डिजायर कार संख्या जेएच 05 सीजेड – 4630 द्वारा आरोपी धीरज बरार और सूरज प्रकाश झा ने पैसों के लेन-देन को लेकर कदमा भाटिया बस्ती मगध पथ निवासी सुनील कुमार प्रसाद को अगवा कर अपने साथ मानगो डिमना चौक स्थित आरोपी दिलीप महतो के गैरेज में लेकर गए। जहां तीनों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की। साथ ही घटना का विडियो बनाकर उसे दोस्तों के बीच वायरल भी कर दिया। इस दौरान सुनील के मोबाइल से उसकी पत्नी सुप्रिया प्रसाद को फोन कर 4.5 लाख रुपए की फिरौती भी मांगी। वहीं आरोपियों ने कहा कि पैसा लाओ और अपने पति को ले जाओ। उसका हमलोगों ने अपहरण कर लिया है।

 

इनोवा वाहन से आरोपी सुनील को धालभूमगढ़ ले गए :-

इसी बीच दोपहर लगभग 2:30 बजे सुनील के हाथ पांव बांधकर आरोपी उसे इनोवा कार संख्या जेएच 05 डीक्यू – 3397 की डिक्की में भरकर धालभूमगढ़ स्थित हाथीबाड़ी गांव लेकर पहुंचे। जिसके बाद पुनः आरोपियों ने खुले मैदान में उसे लकड़ी, बेल्ट और लात घूसों से बुरी तरह पीटा। वहां भी आरोपियों ने पिटाई का विडियो बनाकर वायरल कर दिया। साथ ही पत्नी को फोन कर पुनः 6.5 लाख रुपए की फिरौती मांगी। इस दौरान आरोपियों ने वहां शराब भी पी। सुनील के साथ आरोपी लगातार मारपीट भी कर रहे थे। और तो और व्हाट्सएप वीडियो के माध्यम से उसकी पत्नी को भी मोबाइल पर लाइव मारपीट दिखा रहे थे। इसी बीच 5 लाख रुपए में सौदा तय हुआ।

 

पत्नी ने 100 डायल पर की मामले की शिकायत :-

वहीं 2 जुलाई की संध्या लगभग 7 बजे पत्नी सुप्रिया प्रसाद ने 100 डायल पर मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और सुनील के मोबाइल लोकेशन के आधार पर इसकी सूचना धालभूमगढ़ थाने के साथ साथ चाकुलिया और श्यामसुंदरपुर थाने को भी दी। इस दौरान आरोपी सुनील के साथ लगातार मारपीट भी कर रहे थे। जिसे देखकर कर ग्रामीणों ने सोचा कि सभी शराब पीकर आपस में झगड़ रहे हैं। जिसके बाद ग्रामीणों ने हस्तक्षेप कर सुनील को मारपीट से बचाया और ऐसा न करने की ग्रामीणों ने आरोपियों को हिदायत भी दी। स्थानीय ग्रामीण सुनील के अगवा की बात से अनजान थे।

 

धालभूमगढ़ टोल गेट के पास से किया बरामद :-

वहीं घटना की सूचना पाकर मोबाइल लोकेशन के आधार पर तीनों थाने की पुलिस लगातार छापेमारी भी कर रही थी। इसी बीच 3 जुलाई की सुबह लगभग 6 बजे पुलिस ने सुनील के मोबाइल लोकेशन के आधार पर धालभूमगढ़ मेन रोड पर निर्माणाधीन टोल गेट के पास छापेमारी कर इनोवा कार को पकड़ा। इस दौरान कार सवार आरोपी धीरज बरार, सूरज कुमार झा और दिलीप महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया। साथ ही कार की डिक्की से बंधे अवस्था में सुनील को भी पुलिस ने सकुशल बरामद किया। जिसके बाद कार और तीनों आरोपी समेत सुनील कुमार प्रसाद को दोपहर 12 बजे पुलिस ने कदमा थाने में ले जाकर सुपुर्द कर दिया। छापेमारी में धालभूमगढ़, चाकुलिया और श्यामसुंदरपुर के थाना प्रभारी भी मौजूद थे।

 

आरोपी सूरज प्रकाश झा का है नक्सली कनेक्शन :-

सूत्रों से पता चला है कि मामले में गिरफ्तार आरोपी सूरज प्रकाश झा एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। साथ ही उसका नक्सलियों से भी कनेक्शन होने की बात सामने आ रही है। अगवा युवक सुनील के साथ इसी ने सबसे ज्यादा मारपीट भी की है।

 

4 लाख रुपए के लेन-देन को लेकर किया अगवा :-

मामले में बताया जा रहा है कि सुनील कुमार प्रसाद और मानगो रोड नंबर 15 निवासी आरोपी धीरज बरार दोनों ट्रेवल्स का काम करते हैं। साथ ही जान पहचान होने के नाते दोनों के बीच बराबर लेन देन भी चलता था। पता चला है कि आरोपी धीरज बरार का सुनील कुमार प्रसाद के पास 4 लाख रुपए निकलता था। जिसको लेकर ही उसने घटना को अंजाम दिया। घटना के दिन 2 जुलाई की सुबह लगभग 8:30 बजे धीरज सुनील के घर पहुंचा। जिसके बाद उसे 10 बजे डोबो में आने को कहा। वहीं तय समय पर सुनील डोबो भी पहुंच गया। जहां धीरज व सूरज मारुति स्विफ्ट डिजायर कार लेकर आए और सुनील को बैठकर साथ चलने को कहा। उस वक्त तक सुनील को नहीं पता था कि उसको अगवा किया जा रहा है। फिलहाल गुरुवार की सुबह कपाली ओपी की पुलिस कदमा थाने से आरोपियों को लेकर अपने थाने लेकर चली गई है। जहां उनसे पूछताछ चल रही है।

Related posts