कांड़तरी पुल का एप्रोच टूटा, सपोर्टर का कुछ भाग बहे 

 

बड़कागांव :हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंड के कांड़तरी पुल का एप्रोच ध्वस्त हो गया. एवं पुल के दोनों छोर का सपोर्टर 50 50 मी बह गया. जाली भी क्षतिग्रस्त हो गया. एप्रोच टूट जाने के कारण भारी वाहनों का आवागमन बंद हो गया है.पुल के उत्तर साइड में एप्रोच 3 से 10 इंच फट गया है. करीब 25 मीटर तक एप्रोच ध्वस्त हुआ है. यह झारखंड के दामोदर नदी के सहायक हहारो नदी है. इस नदी को गांव के नाम पर कांडतरी नदी पुल के नाम से जाना जाता है. पुल का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से हुई है इसे विशेष प्रमंडल द्वारा बनाया गया है. संवेदक अजीत कुमार द्विवेदी. पुल के पास स्थापित किए गए बोर्ड के अनुसार पुल का निर्माण कार्य 19 जून 2020 को हुई थी. पुल का लागत

11.98 लाख है.पुल का निर्माण हुआ है. पुल की लंबाई 268.32 मीटर है.

 

 

क्या कहना है उप प्रमुख का

 

उप प्रमुख वचन देव कुमार का कहना है कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण अप्रोच ध्वस्त हो गया है. एवं सपोर्टर भी बह गया है. जिस समय निर्माण हो रहा था ,उस समय हम लोगों ने ठेकेदार से कहा था कि हहारो नदी में तेजी से पानी बहता है. इसलिए मजबूती से काम किया जाए .लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया.

 

क्या कहना है जिला परिषद सदस्य का

 

जिला परिषद सदस्य सुनीता देवी का कहना है कि बरसात से पहले ही अप्रोच का कुछ भाग फट गया था. बारिश होने के बाद और क्षतिग्रस्त हो गया. ठेकेदार को गार्डवाल देने के लिए बोला गया था. लेकिन नहीं बनाया. जब तक गार्डवाल नहीं बनेगा तब तक यह रोड सुरक्षित नहीं रहेगा.

 

क्या कहना है अभिकर्ता का

 

अभिकर्ता अनूप दुबे का कहना है कि नया पुल है. सड़क के बीच में महुआ का पेड़ है .इसलिए मिट्टी ठीक से भराई नहीं हो सका. पेड़ हटाने के लिए वन विभाग को भी सूचना दी गई थी, परंतु पेड़ को नहीं हटाया गया . मिटटी भराई ठीक से नहीं हो सका. भारी बारिश के कारण एप्रोच टूट गया है. एवं नदी का तेज धार के कारण सपोर्टर का भी कुछ भाग बह गया है. बरसात के बाद उसे मजबूती से बना दिया जाएगा .क्योंकि 5 वर्षों तक मुझे मेंटेन करते रहना है.

Related posts