समाज सेवी विभाषा मिश्रा ने किडनी मरीज को किया रक्तदान

पाकुड़: किडनी रोग से ग्रसित बड़ी अलीगंज निवासी रविंद्र ठाकुर पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे हैं । जिनका इलाज सदर अस्पताल पाकुड़ में किया जा रहा है। चिकित्सकों के एक दल ने इन्हें जल्द से जल्द रक्त चढ़ाने की सलाह दी। इसकी जानकारी पत्थर व्यवसाई व समाजसेवी विभाषा कुमार मिश्रा को लगा। विभाष कुमार मिश्रा जी ने अपनी इच्छा से बिना किसी दबाव के पीड़ित व्यक्ति को अपनी रक्तदान करने की इच्छा जाहिर की।

जानकारी के साथ ही श्री मिश्रा रक्त अधिाकोष गृह पहुंचकर उक्त रोगी के लिए अपना रक्त दान किया। विभाषा मिश्रा जी पूर्व में भी अपने रक्त का दान कर चुके हैं और रक्तदान करते रहते हैं।श्री मिश्रा ने बताया कि जब किसी भी जरूरतमंद की आवश्यकता होगी तो मैं अपना रक्त व्यक्ति की जान बचाने के लिए अवश्य दान करूंगा और करते रहूंगा ।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करना एक पुण्य का कार्य है। अगर हमारे रक्त से किसी व्यक्ति की जान बच सकती है तो मैं बार-बार रक्तदान करता रहूंगा ,ताकि किसी की जिंदगी बचाई जा सके। श्री मिश्रा ने जिले वासियों से अपील की कि जरूरतमंद व्यक्ति को अवश्य रक्तदान करना चाहिए। इससे अपना शरीर भी स्वस्थ रहता है और किसी की जिंदगी भी बच सकती है। दूसरी ओर रक्तदाता श्री मिश्रा को रविंद्र ठाकुर के परिवार ने आभार जताया है। उन्होंने कहा कि इनकी जीतनी प्रशंसा की जाए कम है। मौके पर नवीन कुमार एवं समीर प्रमाणिक उपस्थित रहे।

Related posts