आरोग्यम परिवार मे भगवान विश्वकर्मा की गई विशेष पूजा अर्चना, अस्पताल परिसर हुआ पूरा भक्ति मय

Ravi kumar

हजारीबाग:  शहर के डिस्टिक मोड़ चौक स्थित एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल परिसर में बड़े ही धूमधाम के साथ सृष्टि के रचयिता भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की गई। पुजारी के द्वारा पूरी विधि विधान के साथ पूजा को संपन्न कराया। पूजा में मुख्य यजमान के रूप में अस्पताल के निर्देशक सह युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा शामिल थे।

अस्पताल परिसर में दूसरी बार भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को स्थापित किया गया था।यहां दो दिवसीय पूजा अर्चना के साथ हवन,आरती एवं भजन जैसे धार्मिक अनुष्ठान को भव्य रूप से संपन्न किया गया।पूजा अर्चना में आरोग्यम परिवार के सदस्यों के साथ कई बड़ी संख्या में शहर के कई गणमान्य लोगों ने पूजा में शामिल होकर भगवान विश्वकर्मा से सुख शांति समृद्धि की मंगल कामना की।

आरोग्यम अस्पताल के निर्देशक हर्ष अजमेरा ने पुजा उत्सव के दौरान पूरी भक्ति भाव में लीन नजर आए, भगवान विश्वकर्मा की आराधना की और पूरी श्रद्धा भाव से यहां आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत किया।आरोग्यम परिवार द्वारा पूजा के प्रथम दिन रविवार को सामूहिक रूप से आरोग्यम अस्पताल के सदस्य एवं गणमान्य लोगों ने सामूहिक रूप से प्रसाद प्राप्त किया। अस्पताल निर्देशक ने स्वयं प्रसाद का वितरण किया। वही दूसरे दिन सोमवार को पूजा अर्चना की समाप्ति के पश्चात हवन पूजन मे अस्पताल परिवार के सभी सदस्य विधि विधान से पूजा में सम्मिलित हुए।इसके बाद अस्पताल परिवार ने नम आंखों से भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को विसर्जित कर विदाई दी।

इस धार्मिक अनुष्ठान को लेकर अस्पताल परिवार के सभी सदस्यों में उत्साह नजर आया, सभी ने भगवान विश्वकर्मा से आराधना की और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

भव्य कार्यक्रम के पश्चात आरोग्यम अस्पताल के निर्देशक सह युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने समस्त हजारीबागवासियों को विश्वकर्मा पूजा एवं गणेशपूजा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान विश्वकर्मा की विशेष आशीर्वाद से अस्पताल इस मुकाम तक पहुंच पाया है की अस्पताल में उपयोग होने वाले समस्त सामग्री पर भगवान विश्वकर्मा की अटूट कृपा सदैव बनी रही। अस्पताल के चिकित्सा के द्वारा मरीजों के इलाज में बढ़-चढ़कर सहयोग किया जाता है साथ ही कहा की आने वाले वर्षों में आरोग्यम परिवार के सदस्य विश्वकर्मा पूजा को एक बड़े उत्सव के रूप में मनाएंगे।

Related posts