गुमो में विधायक डॉ नीरा यादव ने की प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक

कोडरमा: नगर परिषद अंतर्गत गुमों में वार्ड नंबर 19, 20, 21, 22 और डोइयाडीह के प्रबुद्ध लोगों की एक बैठक मंगलवार को बासंती दुर्गा मंदिर प्रांगण में हुई।

बैठक की अध्यक्षता दिनेश सिंह ने की। बैठक में विशेष रूप से सम्मानित कोडरमा विधायक डॉ नीरा यादव भी मौजूद रही। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक डॉ नीरा यादव ने कहा कि जिस प्रकार से गुमो में आपस में मेल जोल बढ़ाकर लोग बैठकर क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण हेतु विचार विमर्श करते हैं , इस प्रकार की सोच और बैठकें सभी जगह होनी चाहिए ।

यह एक अनूठा उदाहरण है। ऐसा होने से प्रबुद्ध लोगों की अगुवाई में अपने-अपने क्षेत्र की छोटी-मोटी समस्याओं का निदान हो जाया करेगा । और मैं सभी से अपील करती हूं कि हमारे स्तर का कोई भी कार्य क्षेत्र के प्रबुद्ध लोग हमारे समक्ष रखेंगे तो मैं उसे पूरा करने की भरसक कोशिश करूंगी।

उन्होंने कहा की गुमो में आज प्रबुद्ध लोगों ने कुछ समस्याओं को हमारे समक्ष रखा, जिसमें दुर्गा मंदिर के नजदीक एन एच रोड पर अंडरपास ब्रिज का निर्माण शामिल है , को मैं आज ही केंद्रीय परिवहन मंत्री और अधिकृत अधिकारी के पास ब्रिज के निर्माण संबंधी मांग भेजूंगी। बैठक में दिनेश सिंह , दीना नाथ पांडे, प्रदीप सिंह और सत्यदेव राय ने कहा कि गुमो चौक पर प्रशासन के द्वारा पूर्व में ही डेंजर जोन घोषित किया गया है ।

यहां सड़क दुर्घटना में दर्जनों लोगों की जाने जा चुकी हैं। तीन-चार गांव का मुहाना यह चौक के पास कई प्रसिद्ध मंदिर स्थित है, एक सरकारी स्कूल और चार प्राइवेट स्कूल संचालित हैं। ऐसे में यहां एक अंडरपास ब्रिज अति आवश्यक है ।

वक्ताओं ने कहा कि गुमो स्थित श्मशान घाट नदी पर पुल का निर्माण के साथ ही श्मशान घाट में सेड, चबूतरा, सीमेंटेड घाट और चापानल की घोर समस्या है। पूर्व वार्ड पार्षद दिलीप वर्मा,समाजसेवी मनोज वर्मा ,उमेश सिंह,आलोक पांडेय ,आशीष पांडे ,मनोज सहाय पिंकू ने कहा कि एन एच से श्मसान घाट तक के रोड की स्थिति अत्यंत जर्जर है। भुनेश्वर साव, विनोद यादव, लोकनाथ वर्मा, सोनू वर्मा संजय बर्मा और झुमरी पंचायत के मुखिया श्यामसुंदर दास आदि वक्ताओं ने क्षेत्र की कुछ अलग-अलग समस्याएं विधायक के सामने रखी , जिसे विधायक ने हर संभव दूर करने का भरोसा दिया।

बैठक में विधायक के आने पर क्षेत्र के अभिभावक स्वरूप दीनानाथ पांडे , प्रदीप सिंह और लोकनाथ वर्मा ने उन्हें पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। बैठक में दिनेश सिंह दीनानाथ पांडे प्रदीप सिंह दिलीप वर्मा आलोक पांडे मनोज कुमार वर्मा उमेश सिंह सत्यदेव राय सोनू वर्मा कृष्ण वर्मा श्याम सुंदर दास आशीष पांडे मनोज सहाय पिंकू मिथुन सिंह नरेश सिंह कमल वर्मा संजय वर्मा भुनेश्वर साहू विनोद यादव कार्तिक वर्मा बाली विश्वकर्मा पप्पू बरनवाल उमाकांत पांडे प्रकाश राम संजय राम सुरेंद्र यादव सिकंदर यादव अशोक यादव प्रदीप सिंह राजेंद्र सिंह पप्पू वर्मा वजीर महतो अजय वर्मा ईश्वर दास रामफल तिवारी अमर तिवारी सहित सैकड़ो लोग मौजूद थे।

Related posts