एशियाई खेल-महिलाओं की 50 मीटर 3पी टीम स्पर्धा में भारत ने जीता रजत पदक

हांगझू : एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाजों ने बुधवार को अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दिन की शुरुआत की। सिफ्ट कौर समरा, आशी चौकसे और मानिनी कौशिक की भारतीय महिला राइफल टीम ने एशियाई खेल 2023 में 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता। तीनों ने कुल 1764 का स्कोर किया। चीनी टीम ने कुल 1773 का स्कोर करके स्वर्ण पदक जीता।

निशानेबाजी में टीम के पदक व्यक्तिगत स्पर्धाओं के क्वालिफिकेशन राउंड में देश के निशानेबाजों के संयुक्त स्कोर के आधार पर तय किए जाते हैं। सिफ्ट कौर समरा भारतीय निशानेबाजों में सबसे आगे रहीं। वह 594 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहीं और इस स्पर्धा का राष्ट्रीय रिकॉर्ड और एशियाई रिकॉर्ड तोड़ा।

क्वालीफिकेशन में दूसरे स्थान पर रहने के बाद सिफ्ट व्यक्तिगत फाइनल में शामिल होगी। 590 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहने के बाद आशी चौकसे ने भी व्यक्तिगत फाइनल में जगह बनाई। आशी के लिए यह दूसरा पदक है क्योंकि उन्होंने पहले दिन मेहुली घोष और रमिता जिंदल के साथ 10 मीटर एयर राइफल टीम में रजत पदक जीता था। मानिनी कौशिक फाइनल में जगह बनाने में असफल रहीं और 580 के स्कोर के साथ 18वें स्थान पर रहीं। इन तीनों ने जुलाई महीने की शुरुआत में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भी इसी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था।

Related posts