श्री गौशाला परिसर में आज से सात दिनों के लिए श्रीमद भागवद मूल पाठ गौमाताओं के लिए होगा आयोजित

कोडरमा: शहर के यदुटांड़ स्थित गौशाला परिसर में पहली बार गौ माताओं के लिए श्रीमदभागवद मूल पाठ का आयोजन किया जाएगा। इसमें वृंदावन के कथावाचक भागवद तथा का श्रवण कराएंगे। बताते चलें कि पूरे गौशाला परिसर में इसके लिए पूर्व में ही गौ स्थलों पर छोटे-छोटे ध्वनि यंत्र लगाए गए हैं।

कथावाचक के द्वारा माइक से कथा का वाचन किया जाएगा और अपने स्थलों से ही गौ माताएं प्रवचन का लाभ ले सकेंगी। सनातन धर्म में पितृपक्ष में गौ आहार देने की परंपरा है। ऐसे में भागवद कथा का आयोजन सराहनीय कदम होगा। गौशाला समिति के अध्यक्ष प्रदीप केड़िया, सचिव ओम खेतान, कोषाध्यक्ष अविनाश सेठ, अरुण मोदी और सज्जन शर्मा, कार्यक्रम के परियोजना निदेशक शुभ लक्ष्मी चौधरी ने बताया कि गौ वंश के आंतरिक विकास के लिए यह कदम उठाया गया है।

प्रतिदिन दिन 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कथा का अयोजन होगा। वहीं सात अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से भक्तों के लिए कोलकाता के आचार्य पतांजलि शर्मा के द्वारा गौ माता एवं श्रीकृष्ण का गौ माता पर प्रेम एवं मानव जीवन में परगावंश की वृद्वि से लाभ पर प्रवचन देंगे। कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं 3 अक्टूबर को कोडरमा गौशाला समिति की बैठक शिव वाटिका में होगी। इसमें गोपाष्टमी मेला के आयोजन सहित गौशाला के विकास को लेकर चर्चा होगी।

Related posts