बर्मामाइंस में दो सुरक्षाकर्मियों पर चोरों ने किया जानलेवा हमला, एमजीएम में चल रहा इलाज

– घटना में सुरक्षाकर्मियों के चेहरे और आंख पर आई गंभीर चोट, पुलिस कर रही मामले की जांच

जमशेदपुर : बर्मामाइंस थाना अंतर्गत मोना रोड के पास रविवार की रात्रि लगभग 10:30 बजे दो सुरक्षा कर्मियों पर स्थानीय चोरों के समूह ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं घटना की सूचना पाकर पहुंची पीसीआर वैन ने दोनों को थाने पहुंचाया। जहां से पुलिसकर्मियों ने दोनों को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल जाने को कहा। जिसके बाद दोनों ऑटो से इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंचे।

जहां सर्जरी विभाग में दोनों का इलाज चल रहा है। घटना में बर्मामाइंस भक्ति नगर निवासी एसआईएस के सुरक्षाकर्मी कमल कुमार महतो के आंख में चोट आने के साथ-साथ चेहरे की हड्डी भी टूट गई है। जबकि बर्मामाइंस ईस्ट प्लांट बस्ती निवासी एनडब्ल्यूएसओ के सुरक्षाकर्मी राघव कुमार की आंख पर गंभीर चोट आई है। साथी दोनों सुरक्षाकर्मी के शरीर पर भी चोटें आई है। हमला करने वाले आरोपियों में राजा ठाकुर, शिवम, छोटू, बंटी, शिवा, पीयूष महतो समेत अन्य शामिल थे। आरोपी राजा ठाकुर चोरी के मामले में पहले भी बर्मामाइंस थाने से जेल जा चुका है। सभी आरोपी बर्मामाइंस भक्ति नगर के रहने वाले हैं। मामले में घायल राघव कुमार ने बताया कि वह गोलमुरी पेट्रोल पंप और बर्मामाइंस एनएमएल के पास स्थित एसबीआई के एटीएम में सुरक्षा गार्ड का काम करता है। रविवार को उसकी बी शिफ्ट की ड्यूटी थी। ड्यूटी खत्म कर रात्रि 10 बजे वह घर की तरफ लौट रहा था।

इसी बीच मोना रोड के पास पैदल ड्यूटी जा रहे दोस्त कमल कुमार महतो से उसकी मुलाकात हो गई। अभी वह उसे बाइक पर बैठाकर ड्यूटी छोड़ने की सोच ही रहा था कि 10 से 15 चोरों ने दोनों को घेरकर हमला कर दिया। इस दौरान दोनों पर चोरों ने उस्तरा और रड से ताबड़तोड़ वार किया। जिससे दोनों घायल होकर सड़क पर गिर गए। हमले के दौरान चोर कर कह रहे थे कि दोनों के कारण ही वे चोरी की घटना का अंजाम नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए दोनों को मार दो और तभी हम चोरी कर सकते हैं। घटना के दौरान चोरों ने राघव कुमार से एसबीआई एटीएम की चाभी भी मांगी। मगर उसने नहीं दिया। जिसपर चोर और उग्र होकर दोनों को बुरी तरह पीटने लगे। दोनों को अधमरा कर चोर वहां से फरार हो गए। जिसके बाद घायलों ने किसी तरह मामले की सूचना 100 नंबर पर पुलिस को दी। सूचना पाकर पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और घायलों को थाना ले गई। वहीं घायल कमल कुमार महतो ने कहा कि वह एसआईएस कंपनी के अंतर्गत बर्मामाइंस मोना रोड स्थित टाटा स्टील टनल में केबुल की सुरक्षा करने का काम करता है।

उन्होंने बताया कि दो माह पहले बर्मामाइंस भक्तिनगर के पास टाटा स्टील द्वारा क्वार्टर तोड़े जा रहे थे। इस दौरान आरोपी उक्त क्वार्टर से रड, ग्रिल समेत अन्य सामानों की चोरी की घटना को अंजाम देते थे। जिसकी शिकायत बस्ती वासियों ने संबंधित थाने के साथ साथ एसपी और स्थानीय विधायक से भी की थी। मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बस्ती वासियों ने हमेशा आरोपियों द्वारा किए जा रहे चोरी का विरोध किया है। जिसको लेकर उन्होंने साजिश के तहत घेरकर हमपर जानलेवा हमला किया। बर्मामाइंस भक्ति नगर में चोरों का गिरोह है और जो बस्ती वासियों को डराकर अपना वर्चस्व कायम करना चाहते हैं। फिलहाल दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है।

Related posts