मध्याह्न भोजन का चावल कालेबाजारी के आरोप में ग्रामीणों ने किया हंगामा

पाकुड़: बुधवार को सदर प्रखंड के रेलवे स्टेशन समीप संग्रामपुर कमरुल होदा मदरसा में चावल चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। मदरसा में सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने प्रधान अध्यापक मौलवी मोतिउर रहमान पर चावल की कालाबाजारी का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने प्रधान अध्यापक मौलवी मोतिउर रहमान के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की।

ग्रामीणों प्रधानाध्यापक को हटाने एवं कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की नारे लगाए। ग्रामीणों ने कहा शाम के समय मदरसा का चावल रूम में तीन-चार लोग मोटरसाइकिल से आए और सीधे गोदाम में घुस गए और दूसरे सफेद रंग के प्लास्टिक की बोरियों में चावल भरने लगे। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने मुफस्सिल थाना को दी, घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना के एएसआई लियाकत अंसारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत करने की प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपने शब्दों एव नारेबाज़ी में अड़े रहे। ग्रामीणों का साफ कहना था कि मामले में कार्रवाई होना चाहिए। घटना का सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज भी मदरसा पहुंचे। उन्होंने मदरसा पहुंचकर मामले की जानकारी ग्रामीणों से ली।

वहीं गोदाम में दूसरी बोरियों में रखें चावल का फोटो वीडियो बनवाई। सफेद रंग का गिरे पड़ा प्लास्टिक बोरियों को भी जांच पड़ताल की बात कही, साथ ही उन्होंने यह भी कहा जो भी इस मामले में शामिल है, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिला शिक्षा अधीक्षक ने तत्काल गोदाम को ताला लगाकर सील किया। मदरसा में मध्यान्ह भोजन प्रभावित ना हो, इसके लिए 5 बोरा चावल अलग से दूसरी जगह रखा गया हालांकि इस दौरान जिला शिक्षा अधीक्षक को ग्रामीण के विरोध का भी सामना करना पड़ा। मामले की जानकारी के लिए प्रधान अध्यापक से मोबाईल फोन के माध्यम से संपर्क किया गया लेकिन फोन रिसीव नहीं होने की वजह से घटना की जानकारी नहीं मिली।

Related posts