बड़कागांव प्रखंड में शीतलहर से बढ़ी कनकनी 

बड़कागांव अस्पताल में हर दिन बढ़ रहे हैं 15 मरीज

संजय सागर

बड़कागांव: बड़कागांव प्रखंड इन दोनों शीतलहर के चपेट में हैं. सोमवार व मंगलवार को सुबह हल्का कोहरा छाने के बाद धूप निकल आई. इससे लोगों ने राहत महसूस की. शाम होते होते आंशिक रूप से आसमान में बादल छा गए. और शाम को शीतलहर के कारण ठंड बढ़ गई. सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस था जबकि मंगलवार को अधिकतम तापमान 21 सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस था .इसके साथ ही 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दिनभर ठंडी हवाएं चलती रही.

हर दिन ठंड से प्रभावित मरीज बढ़ रहे हैं अस्पताल में

बड़कागांव अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर अविनाश कुमार ने बताया कि बड़कागांव अस्पताल में ठंड से प्रभावित 15 मरीज बढ़ रहे हैं. मरीज के लिए यहां पर सभी प्रकार की दवाइयां उपलब्ध है.

बचाव के उपाय

चिकित्सा पहाड़ी डॉक्टर अविनाश कुमार ने बचाव के उपाय बताते हुए कहा है कि गर्म कपड़े पहने और छाती से ऊपर नाक, कान, सिर ढककर रखें और पांव में जूते पहने. सिर और पांव से ही ठंडक हमारे शरीर में प्रवेश करती है, जिससे सर्दी वाला बुखार, उल्टी व दस्ती जैसी समस्याओं से जूझना पड़ता है. इसलिए पहले ही सर्दी से अपना बचाव करके रखें. इसके अलावा अधिक गर्म पानी में भी स्नान न करें और हल्का गर्म पानी का सेवन करें. ठंड से बचाव के लिए कोई भी ठंडी चीजें न खाएं.

Related posts