भाजपाइयों ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 99 वां जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाया

धनबाद: भारतीय जनता पार्टी धनबाद जिला ग्रामीण द्वारा आज चिरकुंडा के सरसा पहाड़ी स्थित नगर भवन में पूर्व प्रधानमंत्री सह भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 99 वां जयंती सुशासन दिवस के रूप मनाया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद समीर उरांव, धनबाद सांसद पशुपति नाथ सिंह,निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, बलियापुर विधायक प्रतिनिधि तारा देवी, जिला प्रभारी मनोज महतो बाजपेयी, जिला उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, भूपेंद्र सिंह ने अटल बिहारी वाजपेयी के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके पूर्व सभी अतिथियों को गुलदस्ता भेंट कर कार्यक्रम में स्वागत किया।इसके बाद मौके पर उपस्थित पांच कवित्रियों ने अटल जी कविता के क्षेत्र में उनकी सराहनीय प्रयास के बारे में जानकारी दी। उसके बाद सभी कवित्रिया स्नेहा प्रभा पांडे, डॉक्टर कविता विकास, ममता पांडे, संगीता श्रीवास्तव, सुधा मिश्रा ने अपनी वाणी से कविता प्रस्तुत की। जिसे सुन सभी ने खूब सराहा। सभी अतिथियों ने पूर्व प्रधानमंत्री के उदार विचार सहित उनके जीवनी के बारे में जानकारी दी।

पूर्व प्रधानमंत्री सह भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. भारत के विकास में उनके योगदान को सम्मान देने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से 2014 में उनकी जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था.

दिवस की स्थापना ई-गवर्नेंस के नारे के साथ की गई थी। इसी के आधार पर हर साल 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस उपलक्ष्य सरकारी और गैर-सरकारी स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। सुशासन दिवस का मुख्य उद्देश्य सुशासन के माध्यम से विभिन्न सरकारी सेवाओं और कार्यक्रमों तक जनता का सुलभ पहुंचाना सुनिश्चित करना है।

Related posts