बड़कागांव के सिकरी में चार लोगों को ट्रैक्टर ने कुचला चार वर्षीय मासूम बच्चे की मौत, तीन घायल

संजय सागर

बड़कागांव: बड़कागांव थाना क्षेत्र के ग्राम सीकरी में रामदेव राम के घर के पास एक ट्रैक्टर (जे एच 02 ए एम 7970)ने कई लोगों को कुचल कर घायल कर दिया. जिसमें से एक चार वर्षीय मासूम बालक रेहान रजा पिता सयुब अंसारी की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हुई. जबकि तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों का इलाज बड़कागांव अस्पताल एवं हजारीबाग सदर अस्पताल में किया जा रहा है. घटना मंगलवार के 9:15 बजे पूर्वाह्न की है. ग्रामीणों के अनुसार ट्रैक्टर जमनीडीह निवासी कामेश्वर महतो पिता जीवन महतो की है.

कैसे घटी घटना
_________________
ग्रामीणों ने बताया कि एक ट्रैक्टर जमीनीडीह की ओर से आ रही थी. कम उम्र का चालक तेजी गति से चला रहा था. इस कारण रामदेव राम के घर के पास कई लोग बैठे हुए थे. ट्रैक्टर दीवार को तोड़ते हुए राम देव राम के घर के पास बैठे लोगों को कुचल डाला. जिसमें से रेहान रजा पिता सयूब अंसारी (उम्र 4 वर्ष) निरंजन राम पिता रामवीर चरण (उम्र 32 वर्ष), नसीबन खातून पति अफजाल मियां, असद रजा पिता मोहम्मद नूर बुरी तरह घायल हो गए. इन घायलों को बड़कागांव अस्पताल लाया गया. यहां प्राथमिक उपचार की गई. गंभीर हालत में रेहान राजा को हजारीबाग सदर अस्पताल ले जाया जा रहा था, रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई. फिलहाल सभी घायलों का इलाज हजारीबाग सदर अस्पताल में चल रहा है.

 

बालू उत्खनन को लेकर कम उम्र के चालक करते हैं ड्राइवरी

सीकरी एवं बड़कागांव के ग्रामीणों ने बताया कि बड़कागांव प्रखंड में इन दिनों बालू का अवैध उत्खनन जारी है. यहां कम उम्र के चालक ट्रैक्टर चलाते हुए देखे जाते हैं. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि सीकरी, पंडरिया चोरका, जमनीडीह में कुछ लोग सेकंड हैंड का ट्रैक्टर खरीद कर बालू के कारोबारी में लग गए हैं. बालू ढुलाई करने के लिए कम उम्र के चालक ट्रैक्टर चलाते हैं. प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं की जाती है .ग्रामीणों ने कम उम्र के चालको एवं तेजी से वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

Related posts