जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा 28 जनवरी और चार फरवरी को

रांची : जेएसएससी सचिवालय सहायक (सीजीएल) की परीक्षा 28 जनवरी और चार फरवरी को होगी। यह परीक्षा झारखंड के विभिन्न जिलों में होगी। इसके लिए जेएसएससी ने पत्र जारी किया है। परीक्षा तीन पालियों में होगी। इसके लिए जेएसएससी कार्यालय में शुक्रवार को सभी जिलों के नोडल पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। इससे पहले परीक्षा वर्ष 2023 में 16 और 17 दिसंबर को यह परीक्षा होनी थी, लेकिन किसी कारण से जेएसएससी ने परीक्षा स्थगित कर दी थी.।जानकारी के अनुसार, परीक्षा के लिए जल्द एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

परीक्षा को लेकर जेएसससएससी को कई जिलों ने सीट मैट्रिक्स दे दिया है। वहीं जिन जिलों ने सीट मैट्रिक्स नहीं दिया है उनमें लातेहार, रामगढ़, पश्चिमी सिंहभूम, गुमला, हजारीबाग, सिमडेगा, गिरिडीह गोड्डा, लोहरदगा, देवघर एवं सरायकेला-खरसावां शामिल हैं। उन्हें सीट मैट्रिस जल्द देने को कहा गया है।

शुक्रवार की बैठक में बाकी चीजों को तय कर लिया जाएगा और परीक्षा 28 जनवरी और चार फरवरी को परीक्षा ली जाएगी। इससे पहले परीक्षा 16 और 17 दिसंबर 2023 को परीक्षा होनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इस परीक्षा में लगभग 6.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

Related posts