नन्ही ख़ुशी के लिए मसीहा बने बिरनी बीडीओ सुनील वर्मा

इलाज के लिए किया 90 हजार रुपए का आर्थिक सहयोग देने की घोषणा

मो. ओबैदुल्लाह शम्सी

गिरिडीह:- बिरनी प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने इंसानियत की एक बेहतरीन मिसाल पेश करते हुए एक नन्ही सी जान के इलाज के लिए किसी फ़रिश्ते की तरह आगे बढ़कर मदद का हाथ बढ़ाया है।

बताते चलें कि बंगरा कलां पंचायत के मनिहारी ग्राम निवासी दिवंगत दिनेश पासवान की छोटी पुत्री खुशी कुमारी जो महज़ 2 वर्ष और 9 महीने की है और सिर (खोपड़ी) की एक गंभीर बिमारी से पीड़ित है जिसका इलाज काफी महंगा है।

जब इस मामले की जानकारी बीडीओ सुनील कुमार वर्मा को हुई तो वह स्वयं बच्ची से मिलने उनके घर पहुंचे,उसे लेकर सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनी गए वहां चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि यह एक गंभीर बिमारी है जिसका इलाज कोई न्युरो सर्जन ही कर सकते हैं और इलाज में काफी खर्च आएगा।

ज्ञात हो कि ख़ुशी के परिवार में एक विधवा मां और एक 8 वर्षीय बहन ही है जिनके लिए इलाज हेतु लाखों रुपए इकट्ठा नामुमकिन है।

बीडीओ बिरनी सुनील कुमार वर्मा ने अपने तरफ़ से एक महीने का वेतन लगभग 90 हजार रुपए खुशी की इलाज के लिए देने की घोषणा किया जिसके बाद अन्य कई लोगों ने भी अपने स्तर से खुशी की इलाज के लिए मदद का हाथ बढ़ाया।

इसी क्रम में स्थानीय मुखिया सावित्री देवी ने 5 हजार रुपए, सीएससी जिला प्रबंधक पप्पू पंडित ने 5 हजार रुपए, केंन्दुआ मुखिया सहदेव यादव ने 25 सौ रुपए, रोजगार सेवक बंगरा कलां मनोज वर्मा ने 2001 रुपए और पंचायत सचिव बंगरा कलां लक्ष्मण प्रसाद ने 1051 रुपए का तत्काल आर्थिक सहयोग खुशी की इलाज के लिए किया है।

 

नन्ही बच्ची ख़ुशी की माता बेबी देवी ने बीडीओ सुनील वर्मा एवं अन्य लोगों को बच्ची के इलाज हेतु सहयोग करने के लिए आभार प्रकट किया साथ ही प्रखंड एवं जिला प्रशासन से बच्ची के लिए बेहतर चिकित्सकीय प्रबंध की व्यवस्था उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

Related posts