रांची : राज्य सरकार ने 15 बीडीओ का किया तबादला

रांची : राज्य सरकार ने 15 प्रखंड विकास पदाधिकारियों (बीडीओ) का तबादला किया है। जबकि तीन पदाधिकारियों का सेवा वापस किया गया है। कुल 18 पदाधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। इस संबंध में ग्रामीण विकास विभाग ने मंगलवार रात अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना के अनुसार विनय कुमार को चतरा जिले के सिमरिया का बीडीओ बनाया गया है।

साथ ही डांगुर कोड़ाह को पूर्वी सिहंभूम के गुड़ाबांधा का बीडीओ, मनीष कुमार को गिरिडीह के तीसरी का बीडीओ, सोमनाथ बनर्जी को गोड्डा के सुंदरपहाड़ी का बीडीओ, यादव बैठा को गुमला के चैनपुर का बीडीओ, राजश्री ललिता बाखला को गुमला के पालकोट का बीडीओ, नीतू सिंह को हजारीबाग के सदर का बीडीओ, रेशमा रेखा मिंज को लातेहार के बरवाडीह का बीडीओ, विजय प्रकाश मरांडी को पलामू के नावाबाजर का बीडीओ, संतोष कुमार को रांची के खलारी का बीडीओ, अंशु कुमार पांडेय को साहिबगंज के बरहेट का बीडीओ, प्रदीप कुमार बोकारो चास का बीडीओ, कुमार देवेश को साहिबगंज के पतना का बीडीओ, विशाल कुमार पांडेय को साहिबगंज का उधवा बीडीओ, राहुल देव को चतरा के गिद्धौर का बीडीओ बनाया गया है।

जबकि रांची के खलारी के बीडीओ के पद पर पदस्थापित लेख राज नाग, गुमला के चैनपुर के बीडीओ शिशिर कुमार सिंह और बोकारो जिले के चास बीडीओ मिथलेश कुमार चौधरी की सेवा कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग, रांची को वापस की जाती है। जारी आदेश में कहा गया है कि वैसे प्रखंड जहां प्रखंड विकास पदाधिकारी पदस्थापित नहीं हैं, वहां अधिसूचित-कार्यरत अंचल अधिकारी को प्रखंड विकास पदाधिकारी की शक्ति नियमित प्रखंड विकास पदाधिकारी के पदस्थापन तक प्रदत्त की जाती है। जिन प्रखंडों में अंचल अधिकारी के पद रिक्त हैं उनमें प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा अंचल अधिकारी के दायित्वों का निर्वहन किया जाएगा।

Related posts