सीतारामडेरा में युवक की गोली मारकर हत्या, एक घायल, टीएमएच में चल रहा है इलाज

– बाइक सवार आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम, सात राउंड की फायरिंग

जमशेदपुर : सीतारामडेरा थाना अंतर्गत पांडे घाट के पास गुरुवार की संध्या लगभग 5:30 बजे दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने छायानगर साहू होटल के पास रहने वाले टकलू लोहार पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस दौरान अपराधियों ने सात राउंड फायरिंग भी की। जिसमें से दो गोली टकलू लोहार के पेट और जांघ में लगी। जबकि एक गोली साथी मानस नामता के बाएं हाथ को छुती हुई निकल गई। घटना को अंजाम देकर सभी आरोपी सीतारामडेरा बस स्टैंड की तरफ फरार हो गए। वहीं घटना की जानकारी पाकर साथी मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए सबसे पहले एमजीएम अस्पताल पहुंचाया। इसी बीच सूचना पाकर थाने की पेट्रोलिंग पार्टी भी अस्पताल पहुंची। जहां से टकलू लोहार की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे तत्काल ऑक्सीजन सपोर्ट देकर टीएमएच लाया गया। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि मानस नामता के इलाज अस्पताल में चल रहा है। इधर जैसे-जैसे घटना की सूचना बस्ती वासियों समेत परिचितों को मिली वे भी टीएमएच पहुंच गए। जिसको देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई। वहीं घटना की सूचना पाकर एसएसपी किशोर कौशल, एसपी सिटी मुकेश कुमार लुनायत, बिस्टुपुर थाना प्रभारी अंजनी कुमार और सीतारामडेरा थाना प्रभारी भी अस्पताल पहुंच गए। जिसके बाद घायल मानस नामता से घटना की जानकारी भी ली। मृतक टकलू लोहार की दो पत्नी और सात बच्चे हैं। जिनका रो रोकर बुरा हाल था। फिलहाल शव को अस्पताल के शीतगृह में रखवा दिया गया है।

हत्या के मामले में जमानत पर जेल से था बाहर :-
बताया जा रहा है कि मृतक टकलू लोहार विगत दिनों सोनारी सी रोड के पास स्थित जोजो दुकान के पीछे टिंकू साव की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में जेल में बंद था। जहां से जमानत मिलने के बाद वह कुछ दिनों पूर्व ही जेल से बाहर आया था। इस हत्याकांड में उसकी मुख्य भुमिका थी। उसने जुगसलाई निवासी मनीष से सुपारी लेकर हत्याकांड को अंजाम दिया था। जिसके लिए उसने शूटरों के साथ साथ हथियारों का इंतजाम भी किया था।

बदले की भावना से दिया गया घटना को अंजाम :-
मामले में विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि टिंकू साव की हत्या का बदला लेने के लिए ही टकलू लोहार की हत्या की गई है। जिसके तहत आरोपी पिछले दो-तीन दिनों से उसकी रेकी भी कर रहे थे। साथ ही गुरुवार की संध्या मौका मिलते ही घटना को अंजाम दे दिया गया। घटना के समय मृतक टकलू लोहार साथी राहुल और मानस नामता के साथ पांडे घाट के पास कार की स्टेपनी बदलकर पंचर बनवा रहा था। इसी बीच घटना को अंजाम दिया गया।

टिंकू साव की हत्या के बाद से ही बदले की फिराक में थे :-
सूत्रों के हवाले से पता चला है कि आरोपी टिंकू साव की हत्या के बाद से ही बदला लेने की फिराक में थे। मगर टकलू लोहार जेल में बंद था। वहीं उसके जमानत पर जेल से बाहर आने की सूचना मिलने के बाद सभी आरोपी फिर से एक्टिव हो गए। जिसके लिए उन्होंने छायानगर बस्ती के रहने वाले कुछ युवकों को चुना और उनसे उसकी रेकी भी करवाई। साथ ही मौका मिलते ही उसकी हत्या कर दी। इस हत्याकांड में एक शातिर अपराधी का भी नाम सामने आ रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related posts