विधानसभा सत्र के दौरान 1500 पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा की कमान

रांची : झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र में सुरक्षा और ट्रैफिक के लिए पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। रांची पुलिस ने सत्र के लिए 1500 पुलिसकर्मी की तैनाती की है। सुरक्षा में रेपिड एक्शन पुलिस(रैप), जिला बल की पुलिस, ट्रैफिक पुलिस को लगाया गया है।

ट्रैफिक पुलिस की तैनाती पूरे हरमू बाइपास रोड में सीएम आवास से शनिमंदिर, किशोरगंज चौक, हरमू चौक, अरगोड़ा चौक,सेटलाइट चौक, शहीद मैदान मोड, शालीमार बाजार मोड़, मौसी बाड़ी, तिरिल मोड़, जेएससीए नार्थ एवं साउथ गेट, विस मुख्य गेट, वीवीआइपी , मुख्य गेट से विधानसभा जाने वाले सड़क पर, वीवीआइपी और सामान्य पार्किंग में की जायेगी। विधि-व्यवस्था पर एसडीओ उत्कर्ष कुमार और सुरक्षा का जिम्मा ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो की होगी। धरना प्रदर्शन करने वाले विस भवन की ओर न आ सके, इसकी पूरी जिम्मेवारी हटिया डीएसपी की होगी।

सुरक्षा के लिए कई स्थानों पर बैरिकेडिंग किया गया है। वहां पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। विस के अंदर जाने के विशेष शाखा के कर्मियों की ओर से जांच की जायेगी। विशेष शाखा के पुलिसकर्मी और कोई भी पदाधिकारी किसी प्रकार का हथियार लेकर विस में प्रवेश नहीं करेंगे। विधि-व्यवस्था का ऑवर आल मॉनिटरिंग उपायुक्त राहुल सिन्हा तथा सुरक्षा का ऑवर ऑल मॉनिटरिंग एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा करेंगे। एसएसपी ने रविवार को बताया कि विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी और सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

Related posts