प्रधानाध्यापक की लापरवाही से बच्चे की छूटी मैट्रिक परीक्षा, नहीं मिला एडमिट कार्ड,

पलामू : जिले के तरहसी प्रखंड के स्त्ररोंनत उच्च विद्यालय सेलारी में प्रधानाध्यापक अजय दुबे की लापरवाही से चौथे बच्चे की मैट्रिक परीक्षा छूट गई है। कुंदन पासवान पिता रगु पासवान का अबतक एडमिट कार्ड नहीं बनकर आया है। उसे 10 फरवरी को परीक्षा लिखनी है। इससे पहले इसी स्कूल के मैट्रिक के तीन बच्चों का एडमिट कार्ड बनकर नहीं आया था। वे भी परीक्षा से वंचित हो गए हैं।

परीक्षा से वंचित कुंदन पासवान का रो रो कर बुरा हाल है। उसने अपने पिता से कहा कि उसकी एक साल की पढ़ाई बर्बाद हो गयी। इस मामले को लेकर परिवार वालों ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही है।

छात्रा कुंदन ने माता-पिता को बताया कि प्रधानाध्यापक द्वारा दो महीने बाद फिर से परीक्षा दिलाने की बात कह रहे हैं, लेकिन रेगुलर छात्र के लिए ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। कुंदन पासवान ने बताया कि 6 फरवरी तक उसे एडमिट कार्ड नहीं मिला था। इंतजार के बाद 7 फरवरी को विद्यालय में एडमिट कार्ड लेने गया तो प्रधानाध्यापक द्वारा बताया गया कि उसका एडमिट कार्ड नहीं आया है, लेकिन तुम्हें दो महीने बाद हम परीक्षा दिलवा देंगे।

क्या कहते हैं डीईओ मनोज कुमार

पूरे प्रकरण में डीईओ मनोज कुमार ने बताया कि मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गई है। प्रधानाध्यापक द्वारा सात फरवरी तक एडमिट कार्ड नहीं देना समझ से परे है। प्रधानाध्यापक की इसमें घोर लापरवाही नजर आ रही है। पूरे प्रकरण में जांच कर दोषी शिक्षक पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नियमानुसार परीक्षा से 10 दिन पूर्व एडमिट कार्ड दे देने का प्रावधान है।

Related posts