आम्रपाली में ड्राइवरो के बीच चला जागरूकता अभियान

दूर्घटना में घायलों की जान बचाने पर मददगार को मिलेगा 5000का पुरस्कार

टंडवा: सीसीएल के आमरपाली में आज सड़क सुरक्षा को लेकर कोयले के ट्रांसपोर्टिंग में जुड़े हुए ड्राइवरों के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया।
मुख्य अतिथि जिला परिवहन पदाधिकारी चतरा इंद्र कुमार ने यातायात नियमों के पालन के तौर तरीकों पर प्रकाश डाला।

जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा नेक नागरिक योजना के बारे में बताया गया जिसमें सड़क पर किसी भी दुर्घटना के बाद घायल हुए व्यक्ति के सहायता कर उसकी जान बचाया जा सकता है। इसके लिए ₹5000 के पुरस्कार का प्रावधान है साथ में अगर कोई व्यक्ति घायलों की मदद करता है तो उसे पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार से समस्या नही होती है और व्यक्ति के बिना मर्जी के दुर्घटना में गवाह भी नहीं बनाया जा सकता है ।
उपस्थित सभी ड्राइवर को जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा शपथ दिलाया गया जिसमें यातायात को नियमों को पालन करना, सड़क पर बाईं ओर सावधानीपूर्वक चलना, अधिकृत ड्राइविंग उम्र होने पर ही वाहन चलाना, दुपहिया वाहन चलाते या सफर करते समय हेलमेट जरूर पहनना, चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाना, गति पर नियंत्रण रखना, किसी भी प्रकार का नशा कर वाहन न चलाना, आपातकालीन सेवा वाहनों को पहले जाने का रास्ता देना आदि शामिल था। इस मौके पर
महाप्रबंधक आम्रपाली अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि हमारा जीवन अनमोल है, और हमारे ऊपर अपने पुरे परिवार कि जिम्मेदारी होती है, हमें हर हाल में सुरक्षित वाहनों का परिचालन करना चाहिये। अगर गाड़ी मे किसी भी प्रकार कि खराबी आती है तो उसकी जानकारी संबंधित आदमी को प्रदान कर दे ।
और साथ में नेत्र जाँच शिविर का आयोजन भी किया गया जिसमें कलर कलर ब्लाइंडनेस आदि का जांच हुई।
इस अवसर पर जिला परिवहन सुरक्षा प्रबंधक अमित कुमार, परियोजना पदाधिकारी पी के सिन्हा, स्टाफ अधिकारी पी एंड पी के के पांडा, स्टाफ अधिकारी कार्मिक अनुप कुमार भगत मौजुद रहे।

Related posts