जेल अदालत-सह-विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

Niraj

लातेहार : स्थानीय मंडलकारा में रविवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश -सह- अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार, लातेहार अखिल कुमार के आदेश पर जेल अदालत-सह-विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

इस आयोजन में मुख्य अतिथि अब्दुल नसीर, मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी लातेहार ने कैदियों को जागरूकता कैम्प में अपने मुकदमें की स्थिति की जानकारी, गिरफ्तारी की तिथि, वाद संख्या की जानकारी एवं अपने उपर लगे आरोप की जानकारी रखने के संबंध में जागरूक किया एवं जेल से निकलने के बाद कैदियों को समाज के मुख्य धारा से जुड़ने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में मिथिलेश कुमार, अनुमंडलीय न्यायिक दण्डाधिकारी, लातेहार ने सभी कैदियों को कानूनी रूप से जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया एवं छोटे-मोटे मुकदमों में सुलह समझौता प्रकाश डाला।

वहीँ सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार की स्वाति विजय उपाध्याय ने कैदियों से उनकी समस्याऐं सुनी और उसके जल्द से जल्द निराकरण का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में एलएडीसी के अधिवक्ता ने सभी कैदियों को छोटे-मोटे मुकदमों में सुलह समझौता से संबंधित विशेष रूप से प्रकाश डाला।मौके पर मंडल कारा, लातेहार के प्रभारी जेलर प्रदीप मुण्डा, मंडल कारा के कर्मचारी एवं व्यवहार न्यायालय कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts