काम करने के लिए पर्याप्त फंड नहीं दे रही है सरकार-सिद्दीक

सभी को शबे-बरात की बधाई

गिरिडीह:- बेंगाबाद प्रखण्ड अंतर्गत मधवाडीह पंचायत के मुखिया सिद्दीक अंसारी ने पंचायत में विकास की मंद गति के लिए अपर्याप्त फंड को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा है कि पुर्व की भांति वर्तमान समय में मुखिया को सरकार पर्याप्त फंड नहीं दे रही है।

उन्होंने आगे कहा कि अबूआ आवास राज्य सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है लेकिन इसमें ग्राम सभा को दरकिनार किया जाना उचित नहीं है। उन्होंने पंचायत के जन-वितरण विक्रेताओं के विषय में कहा कि वे सब सरकारी दिशा-निर्देशों के आलोक में कार्डधारियों के बीच अनाज वितरित कर रहे हैं। पंचायत में संचालित स्कूलों में पठन-पाठन के स्तर एवं स्थिति पर बोलते हुए कहा लगभग सभी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई हो रही है। एक स्कूल से कुछ जटिल समस्याएं संज्ञान में आईं हैं जिनके विरुद्ध उचित कार्रवाई करने के लिए प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के अन्य वरीय पदाधिकारियों से आग्रह किया गया है, देखना है कि इस मामले में वे लोग क्या कार्रवाई करते हैं।

अंत में उन्होंने अपने पंचायत एवं प्रखंड वासियों को शबे-बरात त्योहार की बधाई देते हुए सभी से हर्षोल्लास के साथ त्योहार मनाने का आग्रह किया।

Related posts