घर में आग लगने से चार परिवार हुए बेघर कपड़ा,राशन,से लेकर जरूरी कागजात भी नही बचा पाए अग्नि पीड़ित परिवार

पाकुड़ संवाददाता

पाकुड़: सदर प्रखंड के जमशेरपुर पंचायत पितमबाड़ा गांव के सफीकुल शेख, दौलत शेख,रफीदा बेवा एवं खालिदा खातून के घर में आग लगने से सारा सामान जल कर राख हो गया हैं।आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताइए जा रहा हैं। मंगलवार सुबह करीब 08:00 बजे घर के बिजली तार खराब होने से पूरा घर शॉर्ट सर्किट हो गया जिससे आग लग गया और एक के बाद एक घर आग के चपेट में आ गया चंद मिनटों में तीनो घर जल कर राख हो गया। ग्रामीणों द्वारा चापाकल एवं बोरिंग से बाल्टी में पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया गया।आग इतना तेज था की राशन से लेकर पहनने का कपड़ा तक नहीं बचा पाए। बच्चो का किताब कॉपी साथ ही एग्जाम एडमिट कार्ड भी जल गया।ग्रामीण जब तक आग पर काबू पता पूरा घर जल चुका था। घटना से आग पीड़ित परिवार का रो रो कर बुरा हाल। अग्नि पीड़ित परिवार को तत्काल जिला प्रशासन की और राशन (चावल) धोती साड़ी एवं सुखा राशन दिया गया। इधर अग्नि पीड़ित परिवार ने प्रशासन से अपील किया है कि जांच कर उचित मुआवजा उपलब्ध कराया जाए। खबर मिलते ही मुफस्सिल थाना प्रभारी संजीव झा अग्नि पीड़ित परिवार से मिलने उनका घर गए और आग लगने का मुख कारण की जानकारी ली और हर संभव मदद दिलाने की आश्वासन दिया।

अग्नि पीड़ित का विवरण

पीड़िता परिवार ना 1

दोलत शेख 2 बच्चा के साथ पति पत्नी रहते हैं। लगभग 27 हजार रुपया और जरूरी कागजात,कपड़ा राशन यादि जल गया।

===================

पीड़िता परिवार ना-2

सफीकुल शेख 6 बच्चा के साथ रहते है,इसका लगभग 20,000 रुपया साथ ही सुखा राशन कपड़ा जल कर राख हो गया हैं, बच्चा का किताब कॉपी एग्जाम एडमिट कार्ड भी जल गया।

पीड़िता परिवार ना- 3

रफीदा बेवा 3 बच्चा के साथ रहते हैं, कागजात, कपड़ा, राशन, साथ ही एक बहन भी इसके साथ रह रहे है, खलेदा बीबी, 3 बच्चा के साथ रहते है,दोनो बहन एक ही घर में रहते हैं। इस आग की चपेट में सब जल कर राख हो गया।

Related posts