तोपचांची चौक के समीप सड़क हादसे में एक व्यक्ति की हुई मौत, फुट ओभर ब्रिज़ की मांग को लेकर तीन घंटे सड़क रहा जाम

तोपचांची: मंगलवार सुबह तोपचांची थाना क्षेत्र अंतर्गत तोपचांची चौक समीप तेज रफ्तार ट्रक ने 45 वर्षीय युवक को अपने आगोश में ले लिया. 45 वर्षीय युवक का पहचान तोपचांची के बुच्चा कुल्ही निवासी पुनु महतो के रुप में हुआ है. घटना से संबंधित प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक मजदूरी करने जा रहे थे. सड़क पार करने के दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने जोरदार धक्का मार दिया. जोरदार धक्का लगते ही युवक सड़क में गिर गया अचानक पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक युवक को अपने चपेट में ले लिया. जिसमे युवक का घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गया.

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने फुटओवर ब्रिज की मांग को लेकर नेशनल हाईवे को करीब 3 घंटों के लिए जाम कर दिया. इधर ग्रामीणों ने कहा कि तोपचांची बाजार में फुट ओवर ब्रिज बहुत जरूरी है. प्रतिदिन यहां हजारों की संख्या में ग्रामीण बाजार करने पहुंचते हैं और चौक के आसपास फुट ओवर ब्रिज नहीं होने के कारण ग्रामीण अपने जान को हाथ में रखकर सड़क पार करते हैं जिससे एक बड़ी दुर्घटना होती रहती है. सड़क जाम में उपस्थित उग्र ग्रामीणों को तोपचांची अंचलाधिकारी डॉ संजय कुमार सिंह व तोपचांची थाना प्रभारी संजय कुमार अपने दल-बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर ग्रामीणों को शांत करवाया. अंचलाधिकारी डॉ संजय कुमार सिंह व तोपचांची थाना प्रभारी संजय कुमार ने अंतिम संस्कार के लिए अपने स्तर से आर्थिक मदद किया.
तोपचांची अंचलाधिकारी डॉ संजय कुमार सिंह व तोपचांची थाना प्रभारी संजय कुमार के द्वारा ग्रामीणों को समझाने के बाद करीब 3 घंटों जाम के बाद सड़क समान्य हो पाया. सड़क जाम के कारण लंबी वाहनों की कतार लग गई. हजारीबाग व धनबाद दिशा की और जा रहे यात्रियों को जाम के कारण परेशानियों का समाना करना पड़ा.
तोपचांची पुलिस जाम सामान्य होने के बाद शव को अपने कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के भेज दिया है.  इधर मृतक युवक के परिजन में सिर्फ एक बुढ़ी मां है. युवक घर का एकलौता सदस्य कमाने वाला था.

Related posts