बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के घर सहित उनके रिश्तेदारों के यहां ED का छापा

हजारीबाग : हज़ारीबाग बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के घर सहित अन्य रिश्तेदारों के घर प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी की दबिश पड़ी है। बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद और उनके कुछ रिश्तेदारों के घर आज सुबह ईडी ने छापामारी की कारवाई शुरू की है। इस छापे के बाद शहर में राजनीति गतिविधियां तेज हो गई हैं। हर दल के लोग कारवाई की जानकारी लेने में जुट गए हैं। रिश्तेदारों के घर समेत कई अन्य लोगों के कुल 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम ने विधायक के हुरहुरू स्थित आवास, उनके रिश्तेदार राजेंद्र साव के खजांची तालाब स्थित आवास और बड़कागांव रोड स्थित उनके ननिहाल मुंद्रिका निकेतन में छापेमारी की कारवाई शुरू की है। कारवाई में सीआरपीएफ को लगाया गया है। जहां-जहां छापेमारी की कारवाई चल रही है, वहां सीआरपीएफ का सख्त पहरा है। किसी को अंदर बाहर जाने-आने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

अंबा ने स्विच ऑफ किया फोन

इससे लेकर अंबा प्रसाद से संपर्क करने की कोशिश की गई. लेकिन उनका फोन बार-बार रिंग करने के बाद भी काल पिक नही किया गया। बाद में मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

अभी दिल्ली में हूं : योगेंद्र साव

वहीं, इस मामले को लेकर संपर्क करने पर अंबा के पिता पूर्व विधायक योगेंद्र साव ने बताया की वे दिल्ली में है। घर संपर्क करने की कोशिश में हूं पर कोई फोन नही उठा रहा।

सीओ शशि भूषण सिंह के हवाई नगर रोड नंबर स्थित  आवास में छापेमारी 

खबरों के अनुसार ईडी की टीम सीओ शशि भूषण सिंह  के हवाई नगर रोड नंबर 4 (बिरसा चौक) स्थित  आवास में छापेमारी कर रही है. वहीं ईडी की एक टीम धुर्वा में भी छापेमारी कर रही है. बीजेपी कार्यकर्ता राजू साव के हजारीबाग के केरेडारी स्थित आवास में भी ईडी की टीम छापामारी कर रही हैं. यह भी खबर आयी है कि बड़कागांव विधायक के करीबी बिंदु दांगी के यहां भी ईडी की रेड पड़ी है.

 

पीएमएलए के प्रावधानों के तहत की जा रही है कार्रवाई  

सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय कथित अवैध रेत खनन, जबरन वसूली और कुछ अन्य अपराधों से संबंधित कई प्राथमिकियों के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रहा है.

 

 

 

Related posts