हुल दिवस को संघर्ष दिवस के रूप में मनाए आम अवाम : रूचिर तिवारी

मेदिनीनगर : भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सह डाल्टनगंज चैनपुर भंडरिया के भावी विधायक उम्मीदवार रूचिर कुमार तिवारी ने हूल दिवस के अवसर पर सिंदो -कांदो,फुलो -झारो के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर माल्यार्पण किया।मोके पर जिला सचिव श्री तिवारी ने कहा कि आज अमर शहीदो की जयंती है सिंदो -कांदो ने अपने चट्टानी ऐकता एवं हौसला के बदौलत अंग्रेजी हुकूमत के नींव को हिला कर रख दिया।

इन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के साथ साथ जमींदारी प्रथा,सुदखोरी,महाजनी, एवं जल जंगल जमीन के बचाओ के नारा के साथ संघर्ष को तेज कर आन्दोलन कर लोगों को एकजुट कर उलगुलान किया और हजारों अंग्रेजों को मौत के घाट उजाड़ दिया। जिसके चलते अंग्रेजों ने सिंदो -कांदो सहित सभी भाई बहन को फांसी पर लटकाया। इससे पहले सिंदो -कांदो अमर रहे, इन्कलाब जिंदाबाद, शहीदों तेरे अरमानों को मंजिल तक पहुंचाएंगे जैसे नारा लगाया। आज की सरकार शहीदों के अरमानों को कुचलने का काम कर रही है।

इसके बाद सभी साथियों ने शहीदों के प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित किया। मौके पर राज्य कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र सिंह, रामराम तिवारी,सुरेश ठाकुर,उमेश सिंह चेरो, राजेन्द्र बैठा, बिमला कुंअर, प्रभु प्रसाद साव,जीतन उरांव, त्रिबली चौधरी सहित कई लोग उपस्थित थे।

Related posts