मझिआंव पुलिस ने मुखदेव हाई स्कूल चौक पर कई दुकानों में की छापामारी, तिरंगा गुटका किया जप्त

गढ़वा : मझिआंव थाना क्षेत्र के मुखदेव हाई स्कूल चौक पर सभी पान दुकानों में थाना प्रभारी आकाश कुमार पूरे दलबल के साथ रविवार को छापामारी कर काफी संख्या में पान तिरंगा गुटका , तंबाकू को जप्त कर थाना लाया गया तथा सभी को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

जिन दुकानों में छापामारी किए गए उसमें बिरजू राम,प्रमोद चौहान,सहितअन्य का नाम शामिल है, इधर थाना प्रभारी आकाश कुमार ने बताया कि पूर्व में भी पिछले सप्ताह मंगलवार को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था, साथ ही थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि स्कूल के सामने चौक पर नशा पान करने वाले असमाजिक तत्वों एवं शरारती युवकों को जमावड़ा लगा रहता है ,जबकि स्कूल से 100मीटर की परीधी में नशा पान की सामानों को नहीं बेचना है,जिसे वे सभी को पिछले सप्ताह दो-चार युवकों को चौक से नशा कर आपस में मारपिट के आरोपी में पकड़कर पूछताछ के लिए थाना लाया गया था, तथा चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था।

फिर भी उस चौक पर दुकानदारों के द्वारा तिरंगा गुटका तंबाकू फिर से बेचना शुरू कर दिया गया था सूचना मिलने पर रविवार को छापामारी किया गया। साथ ही उन्होंने अभी बताया कि नशा पान करने के बाद आपस में मारपीट करते हैं, जिससे स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिससे उनके अभिभावकों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।,सभी पान दुकानदार गुमटी वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए तिरंगा ,गुटका तंबाकू सहित अन्य सामानों को जप्त करते हुए इस शर्त पर छोड़ दिया गया कि अबर बार पकड़े जाने पर कानुनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया जाएगा।दुसरी तरफ लोक डी हाई स्कूल में अंदर घुसकर और सामाजिक तत्वों के द्वारा बोर्ड पर अश्लील शब्दो को बोडॅ पर लिखने का भी मामला प्रकाश में आया है।

जिसे तीन दिन पूर्व प्रचार समित कुमारी के द्वारा सभी छात्रों को प्रार्थना के समय कहीं दर्जन छात्रों का मोबाइल जप्त कर रखा गया था, इस संबंध में प्रचार समित कुमारी ने बताई की और सामाजिक तत्वों का जमाना चौक पर लगा रहता है जिसे हम लोग काफी परेशान रहते हैं बराबर अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए बॉर्डर पर लिखा जाता है, जबकि उन्होंने या भी बताई की इसमें नाइट गार्ड भी है फिर भी ऐसा हरकत लोगों के द्वारा किया जाता है। वे सभी अभिभावकों से अपने-अपने बच्चों पर निगरानी करने की बात कही है।

Related posts