विधायक आलोक चौरसिया ने किया डिज्नीलैंड मेला का उद्घाटन आज से मेला शुरू

मेदिनीनगर : शहर के शिवाजी मैदान में लगने वाले डिज्नीलैंड मेला का उद्घाटन रविवार को विधायक आलोक चौरसिया ने फीता काटकर किया।वही मौके उपस्थित विधायक आलोक चौरसिया ने कहा कि मेला मनोरंजन का साधन है।मनोरंजन से सभी की मानसिक थकावट दूर होती है। सभी को डिज्नीलैंड मेला में आकर यहां पर लगे झूले का आनंद लेने की आवश्यकता है।बताते चले की सावन के पावन महीने में शहर के शिवाजी मैदान में डिजनीलैंड मेला लगता है।जिसका पलामूवासी बेसब्री से इंतजार करते हैं।

सावन में पलामू की बहन-बेटी रक्षाबंधन त्योहार के लिए अपने माता-पिता के घर भाई को राखी बांधने आते है। और यहां पर डिज्नीलैंड मेला में अपने परिवार के साथ मनोरंजन करते हैं।डिज्नीलैंड मेला पलामू जिले के लिए एक यादगार मेला है. यहां मीना बाजार से लेकर कई आकर्षक झूले हैं। इस बार शहर के लिए विशेष रूप से दो नए झूले लाए गए हैं।आयोजक पवन गुप्ता और जितेंद्र अग्रवाल ने बताया की डिज्नीलैंड में पहली बार सुनामी घूमने झूला टावर लाया गया है।जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा. इसके अलावा 26 सीटर टावर झूला, सम्राट बोट झूला, ब्रेकडांस, ड्रैगन ट्रेन, टोरा टोरा, मौत का कुआं सहित अन्य झूले लाये गये हैं. इसके साथ ही मीना बाजार में देशभर की मशहूर चीजों के स्टॉल लगाए जाएंगे. जिसमें सहारनपुर का फर्नीचर, आगरा के जूते, बनारस की साड़ियां, असम का बांस, कलकत्ता की जलेबी समेत अन्य स्टालों पर बिक्री होती है। बच्चों के लिए सबसे खास आकर्षण हैं मिकी माउस, थ्री-इन-वन झूला, ट्रेन और मिनी ट्रेन बच्चों के लिए उपलब्ध।

उन्होंने बताया कि मेला में अलग-अलग प्रकार के झूले लगाए गए हैं। बच्चों के लिए मोटरसाइकिल समेत कई झूले हैं। जबकि मेले में सुनामी झूला लोगो के लिए आकर्षित का केंद्र बना हुआ है। वहीं उन्होंने बताया कि मेला की टाइमिंग शाम 3:00 से रात्रि 10:00 तक की होगी।साथ ही उन्होंने बताया की यह मेला एक तक चलेगा।इसके अलावा मेले में मनोरंजन के साधनों की कई चीजें लगाई गई है। मेले में भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।साथ ही साथ चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और निजी गार्ड को भी लोगों के निगरानी में लगाया गया हैं। मौके पर दुर्गा जौहरी ,मंगल सिंह,रूपा सिंह, ट्रैफिक प्रभारी समाल अहमद सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related posts