कांग्रेस के नेताओं ने मंत्री एवं विधायक द्वारा राहुल गाँधी पर अमर्यादित बयान देने को लेकर धनबाद में पुतला दहन किया

 

सिद्धांत और संस्कार की राजनीति बातें करने वाली भाजपा अपने नैतिक मूल्यों से भटक गई है: संतोष सिंह

 

धनबाद: दिनांक 17.9.2024 को धनबाद जिला कांग्रेस के द्वारा रणधीर वर्मा चौक पर हमारे जननायक नेता राहुल गांधी के खिलाफ भारत सरकार के मंत्री श्री रवनित सिंह बिट्टू और महाराष्ट्र के शिव सेना विधायक संजय गायकवाड के द्वारा अमर्यादित बयान तथा जन विरोधी बातें करके उन्हें अपमानित करने का जो कार्य किया गया था इसके खिलाफ में धनबाद जिला कांग्रेस के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकताओ ने जोरदार विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन का कार्यक्रम किया । जिलाध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा सिद्धांत और संस्कार की राजनीतिक बाते करने वाली भाजपा अपने नैतिक मूल्यो से भटक गई है। केंद्रीय मंत्री रवनित सिंह बिट्टू ने देश को शर्मसार किया है जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से केंद्रीय मंत्री रवनित सिंह बिट्टू को बर्खास्त करने की मांग किया है। कांग्रेस कार्यकताओ ने जुलूस निकालकर रणधीर प्रसाद वर्मा चौक पर अपने सैकड़ो कार्यकताओ के साथ पुतला दहन किया। आक्रोशित नेताओ ने भाजपा व शिव सेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थें। जिसमें जिले के तमाम कांग्रेस जनों ने उपस्थित होकर के एक सुर में भाजपा के इन सत्तालोलुपो को उन्ही की भाषा में सबक सिखाने का निर्णय लिया है।

क्योंकि आज भाजपा में प्रचलन हो गया है की जो जितना विपक्ष को गाली देगा वह उतना बड़ा नेता कहलायेगा और उसको प्रधानमंत्री पीठ थप थपाएंगे यही रवनित सिंह बिट्टू का भी हाल है जिनके दादा को दो-दो बार पंजाब का मुख्यमंत्री कांग्रेस ने बनाई और नवनीत सिंह बिट्टू का कोई जन आधार नहीं था और राहुल गांधी ने उन्हें सहयोग कर संसद तक पहुंचाया ।

लेकिन रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस के पीठ में छुरा मारते हुए भाजपा में सम्मिलित हो गए और उसी का नतीजा हुआ कि इस बार की लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन मोदी जी तो मोदी जी हैं वह कांग्रेस से छोड़कर के जितने भी लोग गए हैं उन्हें पीठ थपथपा करके उन्हें गालियां दिलवाते हैं ताकि उनको लौटने के मार्ग बंद हो जाए और यह नाली के कीड़े मकोड़े या और वीभत्स शब्दों में कह सकते हैं कि जैसे क्रिकेट में जिसको मैदान में खिलाना नहीं होता है उन्हें नाली से गेंद उठाकर के लाने की ड्यूटी दे दी जाती है और उन्हें बार-बार यही बोला जाता है कि अगली बार आपको टीम में शामिल किया जाएगा। वही हाल अभी भाजपा में चल रहा है जितने भी पिट्ठू गए हैं कांग्रेस या अन्य विपक्ष के दलों को छोड़कर के उनके साथ भाजपा वहीं खेल-खेल रही है लेकिन उन्हें पता नहीं है की यही स्मृति ईरानी जो एक चुनाव अमेठी में जीती थी और उन्हें कैसे पीठ थपथपाई गई थी और वह पानी पी पी करके राहुल गांधी को गली देती थी और आज वह मक्खियां मार रही है। यदि उतना ही हुनर था तो आज उनकी पूछ क्यों नहीं हो रही है ।कल यही हाल यह रवनीत सिंह बिट्टू और संजय गायकवाड का होगा क्योंकि यह लोग जिस लालच में और मोदी का नजदीकी प्राप्त करने के लिए यह लोग जिस ढंग से अपनी रोल अदा कर रहे हैं उसे जनता भी देख रही है जनता भी समझ रही है जो आने वाला समय इन लोगों के बहुत ही अव्यवहार होगा कोई पूछने वाला भी नहीं रहेगा।

जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राशिद रजा ने कहा कि पंजाब ने उन्हें पैदल कर दिया और सत्ता के चलते वह विरोधियों की गोद में जाकर बैठ गए, इसलिए वह ऐसे बयान दे रहे हैं। झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिजीत राज ने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि मेरा मानना है कि इस तरह की जो बातें भाजपा या उनके सहयोगियों द्वारा राहुल गांधी के बारे में कही जा रही हैं। क्या ये बातें पीएम मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर हो रही हैं? अगर ऐसा नहीं है तो क्या लोकतंत्र में नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ इस तरह के हिंसात्मक बयान दिए जा सकते हैं? अगर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अंदर मर्यादा बची है तो ऐसे लोगों को उठाकर जेल में डालें।आज के पुतला दहन कार्यक्रम में धनबाद जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राशिद रजा अंसारी, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सुल्तान अहमद , महासचिव मदन महतो युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज, रविंद्र वर्मा ,.प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम, अशोक सिंह, रामगोपाल भुवानिया, मनोज यादव,, नवनीत नीरज, राजेश्वर सिंह यादव, कयूम खान,योगेंद्र सिंह जोगी, बी के सिंह, महेंद्र कुमार दुबे, अख्तर खान गुड्डू, बिजेंद्र पासवान, दिनेश सिंह, डी के सिंह, कामता पासवान, पप्पु पासवान, मृत्युंजय सिंह, अजय सिंह, जावेद राजा, अक्षयवार प्रसाद, सतपाल सिंह, ब्रोका, बबलू दास, अजय कुमार, मोइन अंसारी, कामता पासवान,गंगा बाल्मिकी, पप्पु पासवान, रमेश राय, बिट्टू सिंह, हरीश चंद्र, गैरुल हसन, वकील बावरी, राजीव रंजन, तबरेज खान, विक्की कुमार, फैज अहमद, अरशद कलीम, अकीब जावेद, अनिल सिंह, राजा अंसारी, निम्नलिखित लोग उपस्थित थे.

Related posts

Leave a Comment