पुलिस अधीक्षक और डीएसपी मुख्यालय शिक्षक के रूप में छात्रों से अनुभव साझा किया

दुमका : पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार के नेतृत्व में पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय विजय कुमार ने केंद्रीय विद्यालय दुमका में कार्यशाला आयोजित कर कक्षा 8 से 11वीं के विद्यार्थियों के बीच साइबर अपराध की रोकथाम, पोक्सो अधिनियम, डायन प्रथा प्रतिषेध अधिनियम एवं सड़क सुरक्षा के संबंध में जानकारी दिए।
धधकिया स्थित केंद्रीय विद्यालय में पुलिस अधीक्षक पीताम्बर सिंह खेरवार और डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार शिक्षक के रूप में छात्रों के बीच अनुभव साझा किया।

उन्होंने कहा जीवन मे आगे बढ़ने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें ।मुख्य रूप से वर्ग आठ से ग्यारह तक के छात्रों के बीच जिले के दोनों वरीय पुलिस पदाधिकारी ने छात्र के जीवन पर चर्चा करते हुए आज के परिवेश के बारे मे बताया और कहा कि आप स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं यह सफर यहीं तक समाप्त नहीं होता है । आप देश के भविष्य हैं देश के अंदर बेहतर भविष्य का निर्माण करना आपका कर्तव्य है । किताबी ज्ञान अर्जित करने के अलावा देश दुनिया की गतिविधि से भी अवगत होना जरूरी है । सडक सुरक्षा एवं यातायात नियम का अनुपालन करना , साईबर क्राईम से सतर्क रहना कानूनी जानकारी होना जीवन मे जरूरी है ।

एसपी ने कहा कि जिले में हर दिन सड़क दुर्घटना में लोगो की जान जा रही है इसका मुख्य कारण है लापरवाही से वाहन चलाना , नशापान करना ,हेलमेट नहीं पहनना और नियम का अनदेखी करना । एसपी ने कहा मि छात्र ही देश एवं प्रदेश के भविष्य निर्माता हैं घर से जो कोई मौटरसाईकिल लेकर निकले उन्हें हेलमेट लेकर बाहर निकलने के लिए बच्चे जिदद्द करे क्योंकि जीवन है अनमोल एक जीवन के पीछे कई जिंदगी होती है । एसपी ने छात्रों के बीच उनके कैरियर के बारे में भी अनुभव साझा किया । पुलिस को सूचना देने के लिए 112 नम्बर डायल करें या फिर 100 नम्बर डायल करें आसपास में हो रहे अपराध की सूचना देने पर पुलिस त्वरित कार्रवाई करने के लिए तैयार है।

 

Related posts