स्वच्छता पखवाडा को लेकर नगर पर्षद ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

झुमरीतिलैया : स्वच्छता पखवाडा को लेकर सोमवार को नगर पर्षद झुमरी तिलैया के तत्वाधान में मेरा शहर मेरी जिम्मेवारी के तहत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर के वार्ड नं. 19 व 28 में सीआरपी के द्वारा स्थानीय ग्रामीणाों को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र स्वच्छता की शपथ दिलायी गयी और इस दौरान यत्र तत्र कूड़ा कर्कट नहीं फेंकने तथा ग्रीन तिलैया क्लीन तिलैया बनाने के लिए पॉलिथीन का प्रयोग न करने की शपथ दिलायी गयी। वहीं स्वच्छता पखवाडा को लेकर 100 छात्र-छात्राओं के बीच दो बैच में लिखित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जायेगा। वहीं पुस्तकालय परिसर में ही स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें नगर पर्षद के कर्मी एवं सफाई मित्रों के स्वास्थ्य की जांच की गई। स्वास्थ्य जॉच में डॉ सुनील कुमार यादव, डॉ सूर्य प्रकाश सेनी के द्वारा स्नेहलता कुमारी, सुमल तिर्की, सुमन कुजुर आदि उपस्थित थे। इसके अलावे दौड प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

कोडरमा प्रखण्ड मुख्यालय स्थित चिल्ड्रेन पार्क तालाब के इर्द गिर्द पौधे लगाये गये। कार्यक्रम में नगर प्रशासक हर्षवर्धन भी पहुंचे और उत्सावर्धन करते हुए कहा कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना हर गली हर मोहल्ला में साफ सफाई को इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। मेरा शहर मेरी जिम्मेवारी के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सीटी मिशन मैनेजर नीलम कुमारी ने बताया कि गॉधी जयंती तक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा और लोगों को ग्रीन तिलैया क्लीन तिलैया बनाने में सहयोग की अपील भी की जा रही है।

Related posts