शातिर अपराधी भानु माझी को पुलिस ने देसी पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

-हत्या करने के इरादे से साथियों के साथ हथियार लेकर जा रहा था, उससे पहले ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

जमशेदपुर : बीते 2 अक्टूबर की संध्या लगभग 5:30 बजे एसएसपी के निर्देश पर शहर के सभी थाना क्षेत्रों में एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। जिसके तहत में बर्मामाइंस थाना अंतर्गत स्टार टॉकीज के पास भी पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी।

इसी बीच बाइक संख्या बीआर 16 डी – 7400 पर सवार होकर तीन आरोपी वहां पहुंचे। जिसमें से पुलिस को देखकर दो आरोपी वहां से फरार हो गए। यह देखकर पुलिस ने बाइक सवार आरोपी को खदेड़कर पकड़ा और तलाशी लेने पर उसके पास से मैगजीन लगा हुआ एक देसी पिस्टल और 7.65 एमएम के दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया। जिसके बाद पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई। गिरफ्तार शातिर अपराधी कदमा उलियान गुरुद्वारा बस्ती निवासी भानु माझी पर हत्या और आर्म्स एक्ट जैसे कई संगीन मामले दर्ज है। उसके विरुद्ध कदमा थाने में चार मामले दर्ज है। जिसमें कदमा भाटिया बस्ती काली मंदिर के पास रहने वाले रॉबिन गोराई हत्याकांड समेत आर्म्स एक्ट का मामला भी शामिल है। जबकि उसके विरुद्ध बोकारो में भी राशन व्यवसाई की हत्या का मामला दर्ज है। जिसमें वह जेल भी जा चुका है। वहीं उसके विरुद्ध चांडिल थाने के साथ साथ और भी मामले दर्ज है।

वर्तमान में वह सरायकेला जेल से आर्म्स एक्ट के मामले में जमानत पर छूट कर बाहर आया था। पूर्व में उसे कपाली ओपी की पुलिस ने अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार का जेल भेजा था। विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से पता चला है कि गिरफ्तार शातिर अपराधी भानु माझी अपने साथियों के साथ किसी की हत्या करने के इरादे से हथियार लेकर जा रहा था। इससे पहले कि वह अपने मकसद में सफल हो पता है, पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ने थाने में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर मंगलवार उसे जेल भेज दिया है। मामले का खुलासा मंगलवार बर्मामाइंस थाना परिसर में एएसपी सुमित अग्रवाल ने पत्रकारों के समक्ष किया। टीम में थाना प्रभारी अजय कुमार, एसआई मनोहर कुमार मठपति, एएसआई रामकुमार उपाध्याय, विजय कुमार और संजय कुमार यादव शामिल थे।

Related posts