कदमा सब्जी बाजार में दुकानदारों ने कर रखा है कब्जा, सड़कों पर लगती है सब्जी की दुकानें

– हमेशा जाम की बनी रहती है स्थिति, स्कूली बच्चे और क्वार्टर में रहने वाले कुर्मी होते हैं प्रभावित

जमशेदपुर : कदमा बाजार के पीछे फार्म एरिया रोड नंबर 23 स्थित सब्जी बाजार में दुकानदारों ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा है। जिसके कारण रोजाना कदमा फॉर्म एरिया रोड नंबर 4 और इसके आस-पास सड़कों पर ही सब्जी की दुकानें लगती है। इससे हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं जाम लगने से स्कूली बच्चों के साथ-साथ क्वार्टर में रहने वाले टाटा स्टील कर्मियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। और तो और फल का ठेला लगाने वाले दुकानदारों ने भी मेन रोड पर ही दुकानें सजा रखी है। जिसके कारण हमेशा ही यातायात प्रभावित रहता है।

मगर इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। जुस्को स्कूल से लेकर फार्म एरिया रोड नंबर 5 तक जाम ही जाम लगा रहता है। अगर कब्जा करने वाले दुकानदारों की बात की जाए तो इसमें सबसे ज्यादा आलू प्याज का कारोबार करने वाले दुकानदार है। जिनके द्वारा सब्जी बाजार में बड़ी-बड़ी दुकान लगा दी गई है। साथ ही अवैध रूप से आलू प्याज का गोदाम भी बना दिया गया है। सिर्फ यही नहीं कुछ सब्जी दुकानदार तो सड़क और बाजार के अंदर दोनों जगह दुकान कब्जा कर रखे हैं। जिसे देखने वाला कोई नहीं है। सिर्फ यही नहीं सड़कों पर मछली की दुकान लगाने वाले दुकानदारों के द्वारा गंदगी भी फैलाई जाती है।

जिसकी बदबू से लोग बाजार में आकर खरीदारी करने से परहेज करते हैं। अभी बीते शुक्रवार ही जमशेदपुर अक्षेस विभाग के अधिकारी जॉय गुड़िया द्वारा चिकेन दुकानदारों को अपने-अपने दुकानों को छोटा कर दुकान लगाने की हिदायत दी गई है। जिसमें 14 दुकानदार शामिल है। मगर उन्होंने सब्जी बाजार में किए गए अतिक्रमण को देखना जरूरी नहीं समझा। अगर सही से सब्जी बाजार में दुकानदारों के लिए व्यवस्था कर दी जाए तो उन्हें बाहर सड़क पर बैठने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। अब देखना यह है कि कब तक सब्जी बाजार के दुकानदारों की समस्या का समाधान होता है और जिससे लोगों को जाम से मुक्ति मिलती है।

Related posts