इसे क्या कहा जाए दिखावा या …. राहुल गांधी ने सिर पर गमछा बांध किसानों के साथ की धान कटाई

रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे ही सियासत तेज होती जा रही है। प्रदेशस्तर से लेकर देश के नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए अनेक हथकंडे अपना रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 अक्टूबर से दो दिवसीय चुनावी सभा को संबोधित करने छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं।

राहुल गांधी रविवार सुबह राजधानी के नवा रायपुर से सटे कठिया गांव किसानों के बीच पहुंचे। राहुल ने किसानों के साथ सिर में गमछा बांध और हाथ में हंसिया पकड़ खेत में धान की कटाई की। इस दौरान राहुल ने किसानों एवं मजदूरों से चर्चा की। चर्चा में धान काटने वाले मजदूरों ने राहुल से मजदूरी बढ़ाने की मांग की। इस दौरान राहुल ने घोषणा पत्र में मजदूरी बढ़ाने के लिए भूपेश बघेल को कहा। राहुल ने कहा किसान खुशहाल तो भारत खुशहाल।

प्रदेश में उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में रायपुर के कठिया गांव पहुंच कर किसानों से वार्ता की और धान की कटाई में सहभागिता की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि छत्तीसगढ़ का किसान संतुष्ट है, कांग्रेस सरकार की योजनाओं से, उनको मिल रही सुविधाओं से। उनका भी यही कहना है कि फिर से एक बार, भरोसे की सरकार। इस दौरान राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री भूपेश, टीएस सिंहदेव, विस अध्यक्ष चरणदास महंत व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी धान की कटाई की।

Related posts