26 बटालियन के अधिकारी एवं जवानों ने रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया

राजेश वर्मा 

बोकारो: आईटीआई मोड़, चास, बोकारो में स्थित 26 बटालियन, केरिपुबल द्वारा आज  रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया.स्वतंत्र भारत के प्रथम गृहमंत्री लौह पुरूष स्वर्गीय बल्लभ भाई पटेल जिन्होनें भारत की एकता व अखण्डता को कायम रखने में अहम भुमिका निभायी थी।

आज उनके जन्म दिवस के अवसर पर उनके सम्मान में भारत सरकार / के.रि.पु.बल के महानिदेशालय द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करते हुए राष्ट्र को एक सूत्र में बांधने का संदेश देते हुए 26 बटालियन के अधिकारी एवं जवानों द्वारा रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया। आयोजित रन फॉर यूनिटी को नारायण बलाई, द्वितीय कमान अधिकारी 26 बटालियन बोकारो द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिसमें बटालियन के अधीनस्थ अधिकारियों एवं जवानों के साथ-साथ आम नागरिकों नें भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

उक्त रन फॉर यूनिटी आई०टी०आई० मोड़ के सिद्धो-कान्हो प्रतिमा से जोघोडीह मोड़ तक एवं वापस सिद्धो-कान्हो प्रतिमा के पास आकर समाप्त हुई। इस रन का स्वागत स्थानीय जनमानस ने अपनी उपस्थिति व तालियों के साथ गर्मजोशी से किया एवं राष्ट्रीय एकता की भावना को जन जन तक पहुँचाने के लिए 26वीं बटालियन के रि.पु.बल की भरपूर प्रशंसा की । इसके अलावा राष्ट्र की एकता दिवस पर राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए उपस्थित बल के सभी सदस्यों द्वारा शपथ लिया गया।

Related posts