चतरा में हुए मुठभेड में घायल जवान को एयरलिफ्ट कर लाया गया रांची, आर्किड हॉस्पिटल में चल रहा है इलाज, दो शहीद

चतरा: बुधवार को चतरा में हुए मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि एक जवान घायल है, घायल जवान को एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया है. उन्हें रांची के आर्किड हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. मौके पर सिटी डीएसपी सहित लालपुर पुलिस मौजूद है. घायल जवान का नाम आकाश सिंह है. जवान को कमर में गोली लगी है. फिलहाल वह खतरे से बाहर है. रांची के आर्किड हॉस्पिटल में डॉक्टर की टीम भी अलर्ट मोड पर है.आईजी ऑपरेशन एवी होमकर आर्किड हॉस्पिटल पहुंचे. ग्रीन कॉरिडोर बना कर रांची एयरपोर्ट से हॉस्पिटल तक पुलिस पहुंची है. डीआईजी इंद्रजीत महथा भी पहुंचे हैं. DIG झारखंड जगुआर में है.

चतरा में पुलिस और नक्सलियों में भीषण मुठभेड़ हुई है. जिसमें सदर थाना का एक जवान शहीद तथा दूसरा जवान घायल हो गया है. आनन-फानन में घायल जवान को सदर अस्पताल लाया गया है. गंभीर अवस्था को देखते हुए रांची रेफर किया गया है. नक्सली को भी गोली लगने की सूचना है. सदर थाना और जोरी बॉर्डर पर बैरियो जंगल में ये मुठभेड़ हुई है. एक गुप्त सूचना के आधार नक्सल विरोधी अभियान पर पुलिस निकली थी. घात लगा कर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग कर दी थी.

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने जताया शोक

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने चतरा जिले के जोरी और बेरियो थाना के सीमा क्षेत्र में नक्सली मुठभेड़ में दो जवानों के शहीद होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. इस मुठभेड़ में शहीद दोनों जवानों के परिवार के साथ सरकार खड़ी है और उन्हें हर संभव सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. नक्सली गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है.नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी रहेगा.किसी भी हाल में सुरक्षा बलों के मनोबल को गिरने नहीं दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग और पुलिस महानिदेशक को नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करने और इस मुठभेड़ में घायल जवान के समुचित और बेहतर इलाज सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

घायल जवान से मिलकर लौटे नेता प्रतिपक्ष अमर बावरी

घायल जवान से मिलकर दी जानकारी कि जवान की स्थिति सामान्य,खतरे से बाहर है. अमर बाउरी ने कहा कि बहुत दिनों के बाद चतरा में नक्सली घटना हुई है, दो जवान हमने खोया है. घटना बेहद दुखद इसकी पुर्नवृत्ति ना हो सरकार से ये मांग की गई है.

Related posts